ताज़ा खबर
 

हरियाणा ने जीता सुब्रतो कप जूनियर लड़कियों का खिताब

हरियाणा ने फाइनल में नगालैंड को 1-0 से हराकर 57वें सुब्रतो कप अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के लड़कियों के जूनियर अंडर-17 वर्ग का खिताब जीता।
Author नई दिल्ली | October 11, 2016 03:09 am
नई दिल्ली के डॉ, अंबेडकर स्टेडियम में सुब्रतो अंतर्राष्ट्रीय कप के फाइनल मुकाबले में हरियाणा औऱ नागालैंड की टीम।

हरियाणा की टीम ने सोमवार (10 अक्टूबर) को यहां फाइनल में नगालैंड को 1-0 से हराकर 57वें सुब्रतो कप अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के लड़कियों के जूनियर अंडर-17 वर्ग का खिताब जीता। फाइनल मैच दोनों टीमों के बीच काफी कड़ा रहा और दोनों टीमें एक-एक गोल करने के कई प्रयास करती रही। पहले हाफ तक दोनों टीमें गोल तो नहीं कर पाई लेकिन हरियाणा ने नागालैंड टीम की कुछ रणनीति का अंदाजा लगा लिया था, तभी हाफ टाइम के बाद उसने आक्रामक अंदाज में खेलना शुरू कर दिया। इस दौरान हरियाणा की अनय बाई ने 52वें मिनट में नागालैंड की टीम को छकाते हुए शानदार गोलकर टीम को 1-0 की उपयोगी बढ़त दिलाई।

इसके बाद नागालैंड की टीम गोल करने के प्रयास करती रहीं लेकिन वह हरियाणा की लड़कियों के सामने नहीं टिक पाई और फुल टाइम तक 1-0 की बढ़त के साथ हरियाणा की टीम खिताब जीतने में सफल रही। इससे पहले नागालैंड के स्पोटर्स कॉलेज कोहिमा ने मिजोरम के गवर्मेंट मिजो हाइ स्कूल डीजी एनसीसी को 1-0 से हराकर फाइनल में जगह पक्की की थी। वहीं हरियाणा के जीएसएसएस अलखपुरा भिवानी ने मेघालय के मतलि सेकेंडरी स्कूल को एकतरफा अंदाज 8-0 से करारी शिकस्त देकर शान से फाइनल में जगह बनाई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 7:03 pm

  1. No Comments.
सबरंग