ताज़ा खबर
 

प्युर्तोरिको पर भारत की जीत में करिश्माई छेत्री का योगदान अहम, कोच ने की तारीफ

दुनिया की 114वें नंबर की टीम प्युर्तोरिको के खिलाफ पिछड़ने के बावजूद दुनिया की 152वें नंबर की टीम भारत ने जीत दर्ज की।
Author September 5, 2016 03:35 am
सुनील छेत्री।

सुनील छेत्री को टीम का ‘करिश्माई’ खिलाड़ी करार देते हुए राष्ट्रीय फुटबॉल कोच स्टीफन कोंसटेनटाइन ने कहा कि अगर यह स्ट्राइकर खुद को फिट रखता है तो शीर्ष स्तर पर चार से पांच साल और खेल सकता है। शनिवार की रात यहां अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में बेहतर रैंकिंग वाली प्युर्तोरिको की टीम पर भारत की 4-1 की जीत में छेत्री ने अहम भूमिका निभाई थी। छेत्री ने एक गोल किया और दो गोल में मदद की जिसके बाद कोंसटेनटाइन ने कहा कि सुनील छेत्री टीम का करिश्माई खिलाड़ी है। वह शानदार खिलाड़ी है। वह पिछले 10 साल से गोल कर रहा है। मैं उसे चिढ़ाता रहता हूं कि तुम्हारा समय लगभग खत्म हो गया है लेकिन वह ऐसा नहीं होने दे रहा। वह कहता है कि उसमें चार से पांच साल का खेल बचा है। दुनिया की 114वें नंबर की टीम प्युर्तोरिको के खिलाफ पिछड़ने के बावजूद दुनिया की 152वें नंबर की टीम भारत ने जीत दर्ज की।

भारतीय कोच ने कहा कि उसने खुद को शानदार स्थिति में रखा है। वह टीम के नेतृत्वकर्ताओं में से एक है। और जब तक वह फिट है खेल सकता है। नियमित कप्तान छेत्री ने इस मैच में कप्तानी नार्वे में खेलने वाले गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को सौंपी थी और कोंसटेनटाइन ने कहा कि छेत्री कई स्थान पर खेल सकता है। उन्होंने कहा कि उसकी क्षमता के खिलाड़ी के लिए आपको जगह ढूंढनी होती है। मेरी नजर में उसकी जगह स्ट्राइकर के पीछे है। वह अन्य लोगों को खेल में जोड़ता है। वह गोल पर ध्यान रखता है, पास देखता है और यह काम करता है। निजी तौर पर मैं चाहता हूं कि वह स्ट्राइकर के पीछे खेले। कोंसटेनटाइन ने कहा कि हालांकि उसकी स्थिति तय नहीं है। कुछ मैचों में मैं उसे दाएं या बाएं छोर से खिलाना पसंद करता हूं लेकिन करियर में इस समय मैं उसे स्ट्राइकर के पीछे खेलता देखना पसंद करूंगा। इस बीच मैच से बामुश्किल 24 घंटे पहले पहुंची प्युर्तोरिको की टीम के कोच डेविड गुलेमट ने कहा कि कभी-कभी रैंकिंग भ्रमित करती है। उन्होंने कहा कि फीफा रैंकिंग भ्रमित कर सकती है। हमने तेज और तकनीकी रूप से दक्ष टीम की उम्मीद की थी और उसे रोकने का प्रयास किया लेकिन हम दुर्भाग्यशाली रहे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule