ताज़ा खबर
 

जूनियर हॉकी विश्व कप: कनाडा के ख़िलाफ़ अभियान की शुरुआत करेगा भारत

भारत को ग्रुप डी में कनाडा, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड को रखा गया है।
Author नई दिल्ली | October 13, 2016 21:34 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

भारत आठ से 18 दिसंबर तक लखनऊ में होने वाले एफआईएच जूनियर हॉकी विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत कनाडा के खिलाफ करेगा। टूर्नामेंट के दौरान आराम के लिए सिर्फ एक दिन रखा गया है जिससे हॉकी प्रशंसकों को मेजर ध्यान चंद हॉकी स्टेडियम में 10 दिन तक तेजतर्रार हॉकी देखने को मिलेगी। टूर्नामेंट में दुनिया के कुछ उभरते हुए खिलाड़ी अपनी टीमों को जूनियर पुरुष विश्व चैम्पियन बनाने की कोशिश करेंगे। टूर्नामेंट के पूल चरण मुकाबले आठ से 12 दिसंबर तक खेले जाएंगे जबकि क्लासीफिकेशन मैच 14 दिसंबर से शुरू होंगे। पदक के मुकाबले 18 दिसंबर को खेल जाएंगे।

पहले दिन भारत और कनाडा के अलावा न्यूजीलैंड और जापान की टीमें टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेंगी। गत चैम्पियन जर्मनी खिताब बचाने के अपने अभियान की शुरुआत स्पेन के खिलाफ करेगा। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया और कोरिया की टीमों आमने सामने होंगी जबकि 2014 के कांस्य पदक विजेता नीदरलैंड को पाकिस्तान से भिड़ना है। भारत अपना दूसरा मैच इंग्लैंड और फिर अंतिम पूल मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। भारत को ग्रुप डी में कनाडा, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड को रखा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 9:34 pm

  1. No Comments.
सबरंग