December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

एफआईएच जूनियर विश्व कप: भारतीय कोच ने कहा, पाकिस्तान के हिस्सा नहीं लेने से रोमांच नहीं होगा कम

हरेंद्र ने कहा, ‘अगर पाकिस्तान अपनी टीम को विश्व कप में खेलने की स्वीकृति नहीं देता है तो भी रोमांच कम नहीं होगा।'

Author बेंगलुरु | November 15, 2016 18:15 pm
हॉकी। चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

भारतीय जूनियर हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने मंगलवार (15 नवंबर) को कहा कि अगर पाकिस्तान एफआईएच जूनियर विश्व कप में अपनी हॉकी टीम को खेलने की स्वीकृति नहीं देता है तो भी इस शीर्ष टूर्नामेंट का रोमांच कम नहीं होगा। हरेंद्र ने कहा, ‘यहां तक कि अगर पाकिस्तान अपनी टीम को विश्व कप में खेलने की स्वीकृति नहीं देता है तो भी रोमांच कम नहीं होगा। विश्व कप जैसी बड़ी प्रतियोगिता अपने आप ही काफी रोमांचक पैदा करती है।’ हरेंद्र ने कहा कि जब वह खेलते थे तब भी उन्होंने भारत-पाक मैच को मैदान पर जुनूनी प्रतिद्वंद्विता के रूप में नहीं देखा और वह इसे किसी अन्य अंतरराष्ट्रीय मैच की तरह खेलते थे।

उन्होंने कहा, ‘जब मैं खेलता था तब भी भारत-पाकिस्तान मैचों को जुनूनी प्रतिद्वंद्विता के रूप में नहीं देखता था और दिमाग में बिना किसी तनाव के सामान्य रूप से खेलता था।’ हरेंद्र ने कहा, ‘मैं अपने खिलाड़ियों को भी सलाह देता हूं कि भारत-पाकिस्तान मैच को किसी अन्य मैच की तरह लें जैसे मैं करता था।’ सीमा पर तनाव के बीच पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) को अब भी विश्व कप में राष्ट्रीय टीम भेजने के लिए सरकार से अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं मिला है। हरेंद्र ने कहा कि उनके खिलाड़ी रोमांचित हैं और विश्व कप के मैचों का बेताबी से इंतजार कर रहे हैं। जूनियर विश्व कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत आठ दिसंबर को कनाडा के खिलाफ करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 6:15 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग