December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

बार्सीलोना और मैनचेस्टर सिटी चैम्पियन्स लीग के अंतिम-16 में

अर्जेन्टीना के स्टार मेस्सी ने बीमारी के बाद वापसी करते हुए सेल्टिक के खिलाफ बार्सीलोना के दोनों गोल दागे।

Author पेरिस | November 24, 2016 14:50 pm
चैम्पियन्स लीग फुटबॉल के एक मुकाबले में सेल्टिक के खिलाफ बार्सिलोना के लिए दूसरा गोल करने बाद खुशी मनाते लियोनल मेस्सी। (Reuters / Lee Smith/23 Nov, 2016)

लियोनल मेस्सी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बार्सीलोना ने सेल्टिक को 2-0 से हराकर चैम्पियन्स लीग फुटबॉल के अंतिम 16 में जगह बनाई जबकि मैनचेस्टर सिटी की टीम भी नॉकआउट में प्रवेश करने में सफल रही। अर्जेन्टीना के स्टार मेस्सी ने बीमारी के बाद वापसी करते हुए सेल्टिक के खिलाफ बार्सीलोना के दोनों गोल दागे। उन्होंने दूसरा गोल पेनल्टी किक पर किया। इस जीत के साथ पांच बार की यूरोपीय चैम्पियन बार्सीलोना ने ग्रुप सी के विजेता के तौर पर प्री क्वार्टर फाइनल में क्वालीफाई किया।

दूसरी तरफ मैनचेस्टर सिटी ने जर्मनी में बोरूसिया मोनशेनग्लाबाख के खिलाफ पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 1-1 से ड्रा खेला। अंत में दोनों टीमों के पास 10-10 खिलाड़ी बचे थे। जर्मनी की टीम को राफेल ने 23वें मिनट में बढ़त दिलाई लेकिन डेविड सिल्वा ने मैनचेस्टर सिटी को बराबरी दिला दी। फ्रांस के चैम्पियन पेरिस सेंट जर्मेन ने आर्सेनल को 2-2 से बराबरी पर रोककर ग्रुप ए में अपनी स्थिति मजबूत की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 24, 2016 2:50 pm

सबरंग