December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

विजेंदर को हराने के लिए कड़ी ट्रेनिंग कर रहा हूं : फ्रांसिस चेका

पूर्व विश्व चैंपियन फ्रांसिस चेका का इरादा पेशेवर सर्किट में विजेंदर सिंह को पहली शिकस्त का स्वाद चखाने का है।

Author नई दिल्ली | December 1, 2016 05:05 am
भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह (फाइल फोटो)

पूर्व विश्व चैंपियन फ्रांसिस चेका का इरादा पेशेवर सर्किट में विजेंदर सिंह को पहली शिकस्त का स्वाद चखाने का है। उन्होंने कहा कि वह 17 दिसंबर को यहां होने वाली डब्लूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियनशिप की तैयारियों के लिए कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं। चेका ने कहा कि वह इतनी कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं कि प्रत्येक दिन 40 राउंड तक खेल रहे हैं। 34 वर्षीय चेका तंजानिया के मोरोगोरो में रहे हैं और वह अफ्रीकाई खिताब भी जीत चुके हैं। उन्होंने मैथ्यू मैकलिन और पॉल स्मिथ जैसे मुक्केबाजों को परास्त कर विश्व चैलेंजर खिताब अपने नाम किया है।

उन्होंने अभी तक 43 बाउट खेली हैं जिसमें 17 बाउट नाकआउट के जरिए जीती हैं। इस तंजानियाई मुक्केबाज के ट्रेनर जे मसांगी ने कहा कि मैं चेका को इन दिनों कड्री ट्रेनिंग करा रहा हूं, हालांकि वह विजेंदर से काफी ज्यादा अनुभवी है लेकिन उसे हर चीज के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि यह आखिरकार खिताब जीतने का मामला है। चेका ने कहा कि उन्हें विजेंदर को उनके ही देश में पराजित करने का पूरा भरोसा है।उन्होंने कहा कि जे मसांगी ने मुझे कुछ कड़ी ट्रेनिंग में रखा हुआ है। इससे मेरी मजबूती और ताकत प्रतिदिन बढ़ेगी। विजेंदर ने भले ही अपनी सारी पेशेवर बाउट जीती हो लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि मैंने 300 राउंड खेले हैं और अपने 17 प्रतिद्वंद्वियों को नाकआउट किया है। विजेंदर को नहीं पता कि वह 17 दिसंबर को किससे भिड़ने वाला है। मैं उसे पराजित कर दूंगा।

 

हेज़ल कीच से शादी के बंधन में बंधे युवराज सिंह; सिख रीति-रिवाज़ों से हुई शादी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 1, 2016 5:04 am

सबरंग