ताज़ा खबर
 

कोरिया को हरा भारत डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ में

लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की भारतीय जोड़ी ने कोरियाई प्रतिद्वंद्वियों को 6-3, 6-4, 6-4 से हराया
Author चंडीगढ़, | July 17, 2016 00:35 am
कोरिया के खिलाफ मैच के दौरान लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना। (PTI Photo by Atul Yadav/File)

लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना ने कोरिया के सियोंग चान होंग और होंग चुंग को सीधे सेटों में हराकर भारत को डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ में जगह दिला दी। शनिवार (16 जुलाई) को मेजबान ने एशिया ओशियाना ग्रुप एक मुकाबले में कोरिया पर 3-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारतीय जोड़ी को कोरियाई प्रतिद्वंद्वियों को 6-3, 6-4, 6-4 से हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी नहीं करना पड़ा। इससे पहले शुक्रवार (15 जुलाई) को साकेत मयनेनी और रामकुमार रामनाथन नेएकल जीतकर भारत को 2-0 से बढ़त दिलाई थी।

रियो ओलंपिक जा रहे पेस और बोपन्ना को कोरियाई टीम से कोई चुनौती नहीं मिली। रियो ओलंपिक से पहले यह उनका एकमात्र प्रतिस्पर्धी मैच था। कोरियाई टीम ने तीसरे सेट में पेस की सर्विस तोड़ी लेकिन कोई चुनौती नहीं दे सके। मुकाबला भले ही एकतरफा रहा हो लेकिन यहां एक हजार से अधिक दर्शकों ने उसका पूरा मजा लिया।

रविवार (17 जुलाई) को मयनेनी का सामना सियोंग चान होंग से होगा जबकि रामकुमार का मुकाबला क्यु लिम से होगा। सितंबर में विश्व ग्रुप प्लेआफ में भारत का सामना चीन या उजबेकिस्तान से होगा। शुक्रवार से बारिश नहीं होने के कारण कोर्ट शनिवार (16 जुलाई) को बेहतर था और अच्छी उछाल मिल रही थी।

बोपन्ना ने हालांकि पहले ही गेम में दो डबलफाल्ट किए लेकिन इसके बाद अपने शानदार सर्व से कोरियाई टीम को हाशिए पर रखा। उन्होंने भारत की ओर से 12 में से नौ ऐस लगाए। पेस ने भी शानदार ड्रॉप शॉट्स लगाए। बढ़ती उम्र से उनकी रफ्तार भले ही कम हुई हो लेकिन तकनीक के मामले में उनका कोई सानी नहीं। भारतीय जोड़ी के दबदबे का आलम यह था कि उन्होंने अपनी सर्विस पर 17 अंक गंवाए। पहले सेट के आठवें गेम में होंग की सर्विस तोड़ भारत ने बढ़त ली। पेस ने वाली पर विनर से दो मौके बनाए। बोपन्ना ने एक और विनर लगाया।

बोपन्ना की अगली सर्विस पर भारत ने सेट जीत लिया। दूसरे सेट के तीसरे गेम में होंग की सर्विस टूटी जब पेस ने अपनी बाईं ओर दौड़कर रिटर्न दिया और कोरियाई खिलाड़ी नीचे की ओर जाती वाली पकड़ नहीं पाए। इसके बाद बोपन्ना की ही सर्विस पर भारत ने सेट जीता। तीसरे सेट के पहले गेम में चुंग की सर्विस टूटी। बोपन्ना ने चौथे गेम में ब्रेक प्वाइंट बनाया, हालांकि छठे गेम में पेस की सर्विस टूटी। मेजबान टीम ने 10वें गेम में सेट जीत लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule