ताज़ा खबर
 

‘डेविस कप में भारत के पास कोरिया के खिलाफ ग्रासकोर्ट पर अच्छा मौका’

पिछली बार ग्रासकोर्ट पर भारत ने डेविस कप मुकाबले की मेजबानी 2008 में नई दिल्ली में जापान के खिलाफ की थी।
Author नई दिल्ली | May 3, 2016 20:50 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

चयन समिति के अध्यक्ष एस पी मिश्रा ने मंगलवार 3 मई को कहा कि कोरियाई खिलाड़ी हार्डकोर्ट पर मुश्किल प्रतिद्वंद्वी हैं और भारत का सर्वश्रेष्ठ हार्डकोर्ट खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन इन दिनों खराब फॉर्म में चल रहा है तो समझदारी इसी में है कि भारत अपने अगले डेविस कप मुकाबले की मेजबानी ग्रासकोर्ट पर करे। भारत 15 से 17 जुलाई तक कोरिया के खिलाफ एशिया ओसनिया ग्रुप एक का दूसरे राउंड का मुकाबला चंडीगढ़ क्लब के घसियाले कोर्ट पर खेलेगा।

पिछली बार ग्रासकोर्ट पर भारत ने डेविस कप मुकाबले की मेजबानी 2008 में नई दिल्ली में जापान के खिलाफ की थी। भारत ने इस मुकाबले में 3-2 से जीत दर्ज की थी और दुनिया के मौजूदा छठे नंबर के खिलाड़ी केई निशिकोरी मेहमान टीम का हिस्सा थे। सोमदेव, युकी भाबंरी, रामकुमार रामनाथन और साकेत मायनेनी के आने से भारत ने पिछले कुछ वर्षों में डेविस कप मुकाबलों की मेजबानी के लिये हार्डकोर्ट को तवज्जो दी थी।

मिश्रा से जब ग्रासकोर्ट चुनने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘उनका नंबर एक खिलाड़ी हयोन चुंग पिछले साल शीर्ष 50 में शामिल था। कोरिया का यह खिलाड़ी हार्डकोर्ट पर बहुत अच्छा है। हमें डेविस कप में सोमदेव पर निर्भर थे लेकिन उसकी रैंकिंग में गिरावट आई है। युकी, रामकुमार अच्छी सर्व और वाली खेलते हैं, इसलिये हमारे लिये इस मुकाबले की मेजबानी करने के लिये ग्रासकोर्ट अच्छा विकल्प था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘और हमारी युगल टीम भी ग्रासकोर्ट पर अच्छा खेलती है इसलिये हमें घास पर खेलने का फायदा है।’’ भारत विश्व ग्रुप प्ले ऑफ में चेक गणराज्य से 1 . 3 से हारकर फिर से एशिया ओसनिया ग्रुप एक में आ गया था और उसे पहले राउंड में बाई मिली जबकि कोरिया ने न्यूजीलैंड को 3-1 से पराजित कर दूसरे राउंड में जगह बनाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule