ताज़ा खबर
 

विश्व कप फुटबॉल: क्वॉलीफाइंग में रोनाल्डो के 4 गोल से पुर्तगाल जीता, फ्रांस और नीदरलैंड भी विजयी

रीयाल मैड्रिड के सुपरस्टार रोनाल्डो का यूरो 2016 फाइनल में चोटिल होने के बाद यह पहला मैच था।
Author पेरिस | October 8, 2016 18:35 pm
विश्व कप फुटबॉल क्वॉलीफाइंग दौर में अंडोरा के खिलाफ दूसरा गोल करने के बाद खुशी मनाते पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो। (REUTERS/Rafael Marchante/7 Oct, 2016)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के चार गोल की मदद से यूरोपीय चैम्पियन पुर्तगाल ने विश्व कप फुटबॉल क्वॉलीफाइंग दौर में अंडोरा को 6-0 से हराया जबकि फ्रांस ने एक गोल से पिछड़ने के बाद बुल्गारिया को शिकस्त दी। रीयाल मैड्रिड के सुपरस्टार रोनाल्डो का यूरो 2016 फाइनल में चोटिल होने के बाद यह पहला मैच था। उन्होंने शुरुआती चार मिनट में ही दो गोल दाग दिए। दूसरे हाफ में एक मिनट के भीतर ही उन्होंने हैट्रिक पूरी कर दी।

पहले मैच में स्विटजरलैंड से हारने वाले पुर्तगाल के अब ग्रुप बी में तीन अंक है। स्विटजरलैंड ने हंगरी को 3-2 से हराकर शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। यूरो फाइनल में पुर्तगाल से हारे फ्रांस की शुरुआत बेहद खराब रही जब छठे ही मिनट में उसने गोल गंवा दिया। इसके बाद हालांकि फ्रांस ने वापसी करते हुए बुल्गारिया को 4-1 से हरा दिया। नीदरलैंड ने राटरडम में बेलारूस को 4-1 से हराया। अब फ्रांस का सामना नीदरलैंड से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 8, 2016 6:35 pm

  1. No Comments.