May 26, 2017

ताज़ा खबर

 

सौरभ वर्मा चीनी ताइपे ग्रां प्री के फ़ाइनल में

सौरभ वर्मा ने चीनी ताइपे ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय सू जेन हाओ को हराकर लगातर तीसरे टूर्नामेंट में फाइनल में जगह बनाई।

Author ताइपे सिटी | October 15, 2016 17:19 pm
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा। (फाइल फोटो)

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने शनिवार (15 अक्टूबर) को यहां चीनी ताइपे ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट में सीधे गेम में स्थानीय दावेदार और शीर्ष वरीय सू जेन हाओ को हराकर लगातर तीसरे टूर्नामेंट में फाइनल में जगह बनाई। बेल्जियम और पोलैंड में दो अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर प्रतियोगिताओं के फाइनल में जगह बनाने वाले 2011 के राष्ट्रीय चैम्पियन सौरभ ने हाओ को 33 मिनट में 11-4 11-7 11-9 से हराया। चोटों के बाद वापसी कर रहे सौरभ फाइनल में मलेशिया के डेरेन ल्यू और पांचवें वरीय चीनी ताइपे के लिन यू सिएन के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

मध्य प्रदेश के 23 साल के सौरभ को पहले गेम में विरोधी खिलाड़ी से बिलकुल भी टक्कर नहीं मिली। जेन हाओ ने दूसरे गेम में कुछ बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने इसे जीतकर 2-0 की बढ़त बना ली। तीसरे गेम में जेन हाओ ने सौरभ को कड़ी टक्कर दी। जेन हाओ ने 5-2 की बढ़त बनाई लेकिन सौरभ ने 5-5 पर स्कोर बराबर कर दिया। हाओ ने इसके बाद 8-6 की बढ़त बनाई लेकिन सौरभ ने लगातार तीन अंक के साथ 9-8 की बढ़त हासिल कर ली। हाओ ने स्कोर 9-9 किया लेकिन सौरभ ने लगातार दो अंक जीतकर उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 15, 2016 5:19 pm

  1. No Comments.

सबरंग