December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

चीन ओपन सुपर सिरीज़: साइना नेहवाल की नज़रें वापसी पर, चीन में पहला ख़िताब जीतने उतरेंगी सिंधू

साइना पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रासेरत्सुक से भिड़ेंगी जिन्हें अतीत में वह नौ बार हरा चुकी हैं।

Author फुझाऊ (चीन) | November 15, 2016 18:41 pm
भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल। (फाइल फोटो)

घुटने में चोट के कारण रियो ओलंपिक के राउंड रोबिन चरण से बाहर होने के तीन महीने बाद साइना नेहवाल बुधवार (16 नवंबर) से यहां शुरू हो रहे चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के साथ वापसी करेंगी। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना रियो ओलंपिक में अपने से कम रैंकिंग वाली उक्रेन की मारिया उलीटिना के खिलाफ दूसरे मैच में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी। बाद में उन्हें सर्जरी करानी पड़ी और लंबी रिहैबिलिटेशन प्रकिया से गुजरी। कोच विमल कुमार के मार्गदर्शन में कुछ समय ट्रेनिंग के बाद साइना ने चीन ओपन में खेलने का फैसला किया। उन्होंने दो साल पहले इस टूर्नामेंट को जीता था जबकि पिछले टूर्नामेंट में उप विजेता रही थी।

साइना पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रासेरत्सुक से भिड़ेंगी जिन्हें अतीत में वह नौ बार हरा चुकी हैं। चौथी वरीय साइना को हालांकि पता है कि कल (बुधवार, 16 नवंबर) जब वह कोर्ट पर उतरेंगी तो रिकार्ड कोई मायने नहीं रखेगा। इस बीच रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू की नजरें अपना पहला सुपर सीरीज खिताब जीतने पर टिकी हैं। दो बार दूसरे दौर से बाहर होने के बाद सातवीं वरीय सिंधू को इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। वह अपने अभियान की शुरुआत चीनी ताइपे की चिया सिन लीग के खिलाफ करेंगी। पुरुष एकल में अजय जयराम को पहले दौर में चीन के झू सीयुआन से भिड़ना है जबकि एचएस प्रणय का सामना हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से होगा। बी साई प्रणीत की भिड़ंत पहले दौर में जर्मनी के मार्क ज्वेबलर से होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 6:41 pm

सबरंग