March 29, 2017

ताज़ा खबर

 

विश्व कप के क्वालीफाइंग मैच में 2-0 से हारा चीन

ग्रुप एक के मुकाबले में उजबेकिस्तान के हाथों मिली पराजय।

Author दोहा | October 13, 2016 08:14 am
मैच का दृश्य।

विश्व कप 2018 के लिए क्वालीफाई करने की चीनी फुटबॉल टीम की उम्मीदों को करारा झटका लगा जब उजबेकिस्तान ने उसे ग्रुप ए के मुकाबले में हरा दिया। चीन को ताशकंद में हुए मैच में 2-0 से पराजय झेलनी पड़ी। अब चीन सिर्फ एक अंक लेकर अंकतालिका में सबसे नीचे है। उजबेकिस्तान चार मैचों में नौ अंक लेकर शीर्ष पर था लेकिन बाद में ईरान ने उसे दूसरे स्थान पर धकेल दिया।

ईरान ने दक्षिण कोरिया को हराया और अब उसके 10 अंक हैं। कोरिया का सामना अब उजबेकिस्तान से होगा। वहीं कतर ने सीरिया को 1-0 से मात दी। आस्ट्रेलिया ने ग्रुप बी में जापान से 1-1 से ड्रा खेला। सउदी अरब ने संयुक्त अरब अमीरात को 3-0 से हराया।
इंग्लैंड ने स्लोवेनिया से गोलरहित ड्रा खेला : इंग्लैंड ने 2018 विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर मैच में स्लोवेनिया से गोलरहित ड्रा खेला जबकि पिछले चैंपियन जर्मनी ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा है।

मैनचेस्टर सिटी से बाहर गोलकीपर जो हार्ट ने तीन शानदार गोल बचाकर रोमन बेजाक, जोचिप इलिसिच और जास्मिन कुर्टिच को गोल नहीं करने दिए। इंग्लैंड की टीम ग्रुप एफ में शीर्ष पर बनी हुई है। इसी ग्रुप में लिथुआनिया ने माल्टा को 2-0 से मात दी। हनोवर में ग्रुप सी के मैच में गत चैंपियन जर्मनी ने उत्तरी आयरलैंड को 2-0 से हराया। अजरबैजान ने चेक गणराज्य को गोलरहित ड्रा पर रोका। पोलैंड ने 10 खिलाड़ियों तक सिमटे आर्मेनिया को 2-1 से हराया। रोमानिया ने कजाखस्तान से 0-0 से ड्रा खेला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 5:41 am

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग