ताज़ा खबर
 

साइना और सिंधू के कोच गोपीचंद पर बनेगी फिल्म, जानिए कौन सा हीरो करेगा लीड रोल

गोपीचंद ने 2001 में आॉल इंग्लैंड चैम्पियनशिप जीतकर हंगामा मचा दिया था। प्रकाश पादुकोण के बाद ऐसा करना वाले वो दूसरे भारतीय हैं।
Author नई दिल्ली | August 20, 2016 03:37 am
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, पी कश्यप, सिंधू कोच गोपीचंद के साथ।

पी वी सिंधू ने ओलंपिक में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। 120 सालों के ओलंपिक में इतिहास में रजत पदक जीतने वाली वो पहली महिला हैं। इससे पहले साल 2012 के लंदन ओलंपिक में साइना नहेवाल ने भी बैडमिंटन में भारत को एक पदक दिलवाया था। अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन में भारत का रुतबे बढ़ने के पीछे असली नाम है कोच गोपीचंद का। हैदराबाद में गोपीचंद बैडमिंटन एकडमी चलाने वाले भारतीय बैडमिंटन दल के राष्ट्रीय कोच गोपीचंद पर अब फिल्म बनाने की योजना बन रही है। एचटी की खबर के अनुसार यह फिल्म तेलुगु और हिन्दी में बनाई जाएगी। फिल्म के प्रॉड्यूसर अभिषेक नामा ने इस बारे में कहा है कि गोपीचंद की काहानी पर्दे पर भी उतनी ही सफल होगी जितने कि वो कोर्ट में रहे हैं।

पुलेला गोपीचंद ने भारतीय बैडमिंटन का चेहरा बदल कर रख दिया है। गोपीचंद स्वयं बैडमिंटन के जाने-माने खिलाड़ी रह चुके हैं। साल 2001 में उन्होंने ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप जीतकर हंगामा मचा दिया था। प्रकाश पादुकोण के बाद यह खिताब जीतने वाले वो दूसरे भारतीय हैं। इसका बाद चोटिल होने के कारण उन्होंने पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर सन्यास ले लिया था लेकिन इसके बाद उन्होंने हैदराबाद में बैडमिंटन एकेडमी शुरू की। अब तक इस एकेडमी से कई जाने माने खिलाड़ी निकल चुके हैं। गोपीचंद को साल 2001 में गोपीचंद राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किए जा चुके हैं। साल 2005 में उन्हें पद्मश्री साल 2009 में उन्हें द्रोणाचार्य अवॉर्ड और 2014 में उन्हें तीसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान पद्म भूषण से भी नवाजा जा चुका है।

पी वी सिंधू से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें 

फिल्म के प्रॉड्यूसर का कहना है कि वो इस फिल्म की कहानी पर पिछले 18 महिनों से काम कर रहे हैं। ओलंपिक में भारत के प्रदर्शन के बाद फिल्म का महत्व और बढ़ गया है।” फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय अवॉर्ड जीत चुके निर्देशक प्रावीन सातारू करेंगे। फिल्म का निर्माण नवंबर से शुरू होगा। फिल्म की शूटिंग हैदराबाद, लखनऊ और बेंगलुरू में होगी। फिल्म में गोपीचंद के लीड रोल में एक्टर सुधीर बाबू दिखेंगे। सुधीर स्वयं बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुके हैं और 1990 के दशक में गोपीचंद के साथ बेंगलुरु में प्रकाश पादुकोण को बैडमिंटन एकेडमी में साथ सीखते थे। सुधीर बाबू ने इस फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा कि, ” मुझे इस फिल्म में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पडेंगी क्योंकि मैंने उन्हें करीब से खेलते देखा है। मैं उनके साथ डबल्स भी खेला हूं। मुझे बस अपने लुक पर थोड़ा काम करना होगा।”

गोपीचंद की पत्नी लक्ष्मी ने इस फिल्म के बारे में कहा कि, ” मुझे लगता है नौजवानों के लिए यह एक प्रेरणादायक फिल्म होगी। गोपी ने आजतक जो कुछ पाया है उसके लिए बहुत मेहनत की है।” लक्ष्मी खुद बैडमिंटन की नेशनल चैम्पियन रह चुकी हैं। फिल्म को लेकर गोपीचंद की एकडेमी में भी जबरदस्त उत्साह है। गोपीचंद से पहले मिल्खा सिंह, मेरीकॉम, एमएसधोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसी बड़े खिलाड़ियों पर भी फिल्म बन चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule