December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

Australia vs South africa: डुमिनी और एल्गर ने शतक ठोंके

एल्गर ने 127 और डुमिनी ने 141 रन बनाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 390 रन बनाए हैं।

Author पर्थ | November 6, 2016 05:35 am
डीन एल्गर।

डीन एल्गर और जेपी डुमिनी के शतकों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टैस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां अपनी स्थिति मजबूत कर ली। एल्गर ने 127 और डुमिनी ने 141 रन बनाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 390 रन बनाए हैं और उसकी बढ़त 388 रन हो गई। उसके चार विकेट बचे हुए हैं हालांकि चोटिल डेल स्टेन के बल्लेबाजी करने की संभावना नहीं है। स्टंप उखड़ने के समय वर्नोन फिलैंडर 23 और क्विंटन डिकाक 16 रन पर खेल रहे थे। डिकाक जब एक रन पर थे तब मिशेल स्टार्क की गेंद पर एडम वोगेस ने उन्हें जीवनदान दिया था। तीसरा दिन हालांकि डुमिनी और एल्गर के नाम रहा जिन्होंने आस्ट्रेलियाई आक्रमण को ध्वस्त करते हुए तीसरे विकेट के लिए 250 रन की बड़ी साझेदारी की। संयोग से इन दोनों बल्लेबाजों ने वाका पर ही टैस्ट पदार्पण किया था और उन्होंने लंच और चाय के विश्राम के बीच शतक पूरे किए। दोनों का यह पांचवां शतक है।

डुमिनी के आउट होने से यह साझेदारी टूटी। उन्होंने पीटर सिडल (47 रन देकर दो विकेट) की बाहर जाती गेंद को खेलने के प्रयास में विकेटकीपर पीटर नेविल को कैच दिया। अंपायर अलीम डार ने आस्ट्रेलिया की अपील ठुकरा दी थी लेकिन उन्होंने डीआरएस का सहारा लिया और रीप्ले के बाद मैदानी अंपायर का फैसला पलट दिया गया। बाएं हाथ के बल्लेबाज डुमिनी ने 225 गेंदें खेली और 20 चौके और एक छक्का लगाया।

एल्गर ने शतक जमाकर 2012 में यहां अपने पदार्पण मैच की कड़वी यादों को भी भुलाया। तब वह केवल 22 गेंदों का सामना कर पाए थे और दोनों पारियों में खाता खोलने में नाकाम रहे थे। इस सलामी बल्लेबाज ने 316 गेंदों का सामना किया। वह 471 मिनट तक क्रीज पर रहे और जोश हेजलवुड (97 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर ड्राइव करके गली में स्टार्क को कैच दे बैठे। दक्षिण अफ्रीका ने सुबह दो विकेट पर 104 रन से आगे खेलना शुरू किया था। उसने डुमिनी और एल्गर के अलावा दिन में कप्तान फाफ डु प्लेसिस (32) और तेम्बा बावुमा (आठ) के भी विकेट गंवाए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 6, 2016 5:35 am

सबरंग