December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

एशियाई चैम्पियन्स ट्रॉफी: भारत ने जापान को 10-2 से रौंदा, रूपिंदर ने दागे छह गोल

रूपिंदर के अलावा स्ट्राइकर रमनदीप सिंह ने दो गोल दागे जबकि तालविंदर सिंह और यूसुफ अफ्फान ने भी एक-एक गोल किया।

Author कुआंटन (मलेशिया) | October 21, 2016 13:26 pm
भारत के ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह (फाइल फोटो)

पेनल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ रूपिंदर पाल सिंह के छह गोल की मदद से भारत ने गुरुवार (20 अक्टूबर) को यहां कुआंटन हाकी स्टेडियम में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए चौथी एशियाई चैम्पियन्स ट्रॉफी हाकी टूर्नामेंट में जापान को 10-2 से हराया। रूपिंदर ने जापान के डिफेंडरों को मुश्किल में डालते हुए अपने पहले चार पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। रूपिंदर के अलावा स्ट्राइकर रमनदीप सिंह ने दो गोल दागे जबकि तालविंदर सिंह और यूसुफ अफ्फान ने भी एक-एक गोल किया। जापान की ओर से केंता तनाका और हिरोमासा ओचियाई ने एक-एक गोल दागा।

रूपिंदर ने भारत के 10 पेनल्टी कार्नर में से छह को गोल में बदला। जापान के लिए गुरुवार का दिन भुलाने वाला रहा जिसने 2013 में पिछली एशियाई चैम्पियन्स ट्रॉफी में पाकिस्तान के बाद रजत पदक हासिल किया था। रमनदीप ने दूसरे ही मिनट में सरदार सिंह के पास पर जापान के गोलकीपर मशाहितो कुनितोमो को पछाड़कर गोल दागते हुए भारत को बढ़त दिलाई। रूपिंदर ने सातवें मिनट में भारत के पहले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला जबकि तीन मिनट बाद स्कोर 3-0 कर दिया।

रमनदीप ने 15वें मिनट में रिवर्स ड्राइव से भारत की ओर से चौथा गोल दागा। रूपिंदर ने 17वें मिनट में स्कोर 5-0 किया जबकि तालविंदर ने 19वें मिनट में भारत की ओर से छठा गोल दागा। रूपिंदर ने 22वें मिनट में अपने लगातार चौथे पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत का स्कोर 7-0 किया। तनाका ने अगले ही मिनट जापान की ओर से पहला गोल दागा जबकि 38वें मिनट में ओचियाई ने टीम की ओर से दूसरा गोल किया। रूपिंदर ने 46वें और 47वें मिनट में दो गोल दागे जबकि यूसुफ ने 50वें मिनट में एक और गोल दागकर भारत की 10-2 से जीत सुनिश्चित की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 21, 2016 1:26 pm

सबरंग