December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

एशिया पैसीफिक चैम्पियन नीरज को मिली डब्ल्यूबीसी रैंकिंग में जगह

ऑस्ट्रेलिया के बेन काइट के खिलाफ जीत के बाद यह भारतीय मुक्केबाज अभी डब्ल्यूबीसी रैंकिंग में 35वें स्थान पर है।

Author नई दिल्ली | November 24, 2016 14:43 pm
डब्ल्यूबीसी एशियाई चैम्पियन नीरज गोयत। (Source: WBC/File Pic)

भारतीय पेशेवर मुक्केबाज नीरज गोयत ने पिछले महीने अपने वेल्टरवेट एशिया पैसीफिक खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने के बाद विश्व मुक्केबाजी परिषद (डब्ल्यूबीसी) रैंकिंग में जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलिया के बेन काइट के खिलाफ जीत के बाद यह भारतीय मुक्केबाज अभी डब्ल्यूबीसी रैंकिंग में 35वें स्थान पर है। नीरज ने काइट को हराकर अपना खिताब बरकार रखा था। इस चौबीस वर्षीय मुक्केबाज ने 12 राउंड के मुकाबले में अपने 26 साल के प्रतिद्वंद्वी को 120-110 119-109 115-113 से हराया था। नीरज ने अब तक 12 में से आठ मुकाबले जीते हैं।

उन्होंने कहा, ‘डब्ल्यूबीसी रैंकिंग में शीर्ष 35 में जगह बनाना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है। इन रैंकिंग में जगह बनाने वाला मैं पहला भारतीय हूं और मैं इसे लेकर काफी खुश हूं। मेरा अगला लक्ष्य डब्ल्यूबीसी अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतना है जिससे मैं शीर्ष 15 में जगह बना पाऊंगा।’ नीरज अगर शीर्ष 15 में जगह बनाते हैं तो विश्व खिताब के लिए चुनौती पेश करने की दावेदारी में आ जाएंगे। डब्ल्यूबीसी वेल्टरवेट रैंकिंग में फिलहाल ब्रिटेन के स्टार आमिर खान शीर्ष पर चल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 24, 2016 2:42 pm

सबरंग