January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

अनिदिंत को दोहरी जीत, यूरो जेके 16 में मुकाबला कड़ा

इस युवा रेसर ने 15 लैप की पहली रेस 15 मिनट 47.319 सेकेंड में और दूसरी रेस 17 मिनट 20.512 सेकेंड में जीती।

Author कोयंबटूर | October 8, 2016 19:20 pm
जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप के दौरान हैदराबाद के अनिदिंत रेड्डी कोंडा। (फोटो सौजन्य – मोटरस्पोर्ट्स.कॉम)

हैदराबाद के अनिदिंत रेड्डी कोंडा ने जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप के तीसरे राउंड शनिवार (8 अक्टूबर) को यहां कारी मोटर स्पीडवे पर यूरो जेके 16 की दोनों रेस जीतकर इस वर्ग में खिताबी मुकाबला कड़ा कर दिया जबकि एलजीबी फार्मूला 4 में विष्णु प्रसाद ने अपनी बढ़त कायम रखी। अनिदिंत तीसरा राउंड शुरू होने से पहले 38 अंकों के साथ चैंपियनशिप में चौथे स्थान पर चल रहे थे लेकिन आज (शनिवार, 8 अक्टूबर) दोनों रेस जीतकर उन्होंने अपनी अंक संख्या को 58 पर पहुंचा दिया है। इससे उन्होंने शीर्ष पर काबिज महाराष्ट्र के नयन चटर्जी के साथ अंतर कम कर दिया।

इस युवा रेसर ने 15 लैप की पहली रेस 15 मिनट 47.319 सेकेंड में और दूसरी रेस 17 मिनट 20.512 सेकेंड में जीती। कर्नाटक के अनंत षणमुगम दोनों रेस में दूसरे और महाराष्ट्र के मोहम्मद नलवाला तीसरे स्थान पर रहे। अनंत के अंकों की संख्या अब 64 पहुंच गयी है और वह नयन (68 अंक) से केवल चार अंक पीछे हैं। नयन शनिवार को दोनों रेस में चौथे स्थान पर रहे। एलजीबी फार्मूला 4 में मेको रेसिंग के चेन्नई के रेसर विष्णु प्रसाद ने अपना दबदबा कायम रखते हुए 19 मिनट 58.273 सेकेंड में 15 लैप की रेस जीती। विष्णु की पिछली चार रेसों में यह तीसरी जीत है और अब उनके खाते में कुल 46 अंक हो गए हैं।

विष्णु ने इस तरह से इस वर्ग में खिताब के लिये अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है। उन्हें दूसरे स्थान पर चलने वाले उन्हीं के साथी चेन्नई के राघुल रंगासामी ने कड़ी चुनौती दी। रंगासामी ने 19 मिनट 58.303 सेकेंड में दूसरा स्थान हासिल किया। उनके अब कुल 37 अंक हो गए हैं। इस रेस में दिल्ली के रोहित खन्ना ने डार्क डॉन रेसिंग के लिए तीसरा स्थान हासिल किया। जेके टूरिंग कप में बेंगलुरु के आशीष रामास्वामी ने दस लैप की रेस 14 मिनट 16.608 सेकेंड में जीती। रेड रूस्टर परफार्मा के रामास्वामी ने इस जीत के साथ अपने कुल अंक 100 पर पहुंचा दिए हैं और इससे उन्होंने बुद्ध सर्किट ग्रेटर नोएडा में होने वाले आखिरी राउंड से पहले अपना खिताब लगभग पक्का कर दिया है। रामास्वामी की यह लगातार पांचवी जीत है।

इस रेस में बेंगलुरू के दीपक पाल चिनप्पा दूसरे और कोयंबटूर के विजय कुमार बी तीसरे स्थान पर रहे। इस वर्ग में इस राउंड से पहले रामास्वामी को चुनौती दे रहे प्राइम रेसिंग के राजाराम सी सातवें स्थान पर रहकर काफी पिछड़ गये। राजाराम के अब कुल 51 अंक हैं। चैंपियनशिप तालिका में तीसरे स्थान पर चल रहे राधा सेल्वाराजन के 47 अंक हो गए हैं। इस रेस में सेल्वाराजन को पांचवां स्थान मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 8, 2016 7:20 pm

सबरंग