ताज़ा खबर
 

मर्रे और कर्बर आसानी से ऑस्ट्रेलियाई ओपन के अगले दौर में

कर्बर ने चेक गणराज्य की पांचवी वरीय कैरोलिना की जुड़वां बहन क्रिस्टिना प्लिसकोवा को 6-0, 6-4 से आसानी से शिकस्त दी।
Author मेलबर्न | January 20, 2017 19:05 pm
ऑस्ट्रेलियाई ओपन में चेक गणराज्य की पांचवी वरीय कैरोलिना की जुड़वां बहन क्रिस्टिना प्लिसकोवा के खिलाफ एंजेलिक कर्बर गेंद को रिटर्न करती हुईं। (AP/PTI/20 Jan, 2017)

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मर्रे ने शुक्रवार (20 जनवरी) को यहां ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पुरुष वर्ग में सैम क्वीरे को आसानी से शिकस्त दी जबकि महिल वर्ग में शीर्ष वरीय एंजेलिक कर्बर को भी अगले दौर में जगह बनाने में जरा भी परेशानी नहीं हुई। दूसरे वरीय और छह बार के चैम्पियन नोवाक जोकोविच के उलटफेर का शिकार होने के बाद मर्रे अपना पहला ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीतने की कोशिश में होंगे। मर्रे ने तीसरे दौर के मुकाबले में क्वीरे को दो घंटे के अंदर 6-4, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। इस दौरान उन्होंने अपनी सर्विस पर 77 प्रतिशत अंक जीते और केवल तीन ब्रेक प्वॉइंट का सामना किया।

स्कॉटलैंड के इस खिलाड़ी ने पैर के टखने में असहजता के कोई संकेत नहीं दिये, वह दूसरे दौर में एंड्रे रूबलेव पर जीत के दौरान पैर मुड़ा बैठे थे। उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘जैसे जैसे मैच आगे बढ़ता गया, मैं मूवमेंट में बेहतर से बेहतर होता गया। टखने में थोड़ी सूजन थी।’ अब मर्रे अगले दौर में मिश्चा ज्वेरेव से भिड़ेंगे जिन्होंने ट्यूनिशिया के मालेक जाजिरी को चार सेट में पराजित किया। इस मैच के विजेता का सामना रोजर फेडरर या थॉमस बर्डिच से हो सकता है। वर्ष 2014 के चैम्पियन स्टेन वावरिंका विक्टर ट्रोइकी के खिलाफ चार सेट तक चले मैच में 3-6, 6-2, 6-2, 7-6 से जीत दर्ज करने में सफल रहे, अब उनका सामना इटली के आंद्रियास सेप्पी से होगा जिन्होंने बेल्जियम के स्टीव डार्सिस को शिकस्त दी।

जो विल्फ्रेड सोंगा ने भी चार सेट के मुकाबले में अमेरिका के जैस सोक को मात दी और अब वह ब्रिटेन के डैन इवांस से भिड़ेंगे जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बर्नार्ड टॉमिच को 7-5, 7-6, 7-6 से हराया। महिलाओं के ड्रा में कर्बर ने चेक गणराज्य की पांचवी वरीय कैरोलिना की जुड़वां बहन क्रिस्टिना प्लिसकोवा को 6-0, 6-4 से आसानी से शिकस्त दी। कर्बर ने महज 55 मिनट में प्लिसकोवा पर जीत दर्ज की और अब अंतिम 16 में उनकी भिड़ंत अमेरिका की कोको वंदेवेघे से होगी जिन्होंने कनाडा की यूज्नी बुकार्ड को हराया।

रूस की श्वेतलाना कुज्नेत्सोवा ने साथी अनुभवी येलेना यांकोविच पर 6-4, 5-7, 9-7 से जीत दर्ज की और अब उनका सामना हमतवन अनास्तासिया पावलयुचेंकोवा से होगा। वीनस विलियम्स ने चीन की दुआन यिंगयिंग को 6-1, 6-0 से आराम से हरा दिया और अब वह जर्मनी की क्वॉलीफायर मोना बार्थेल से भिड़ेंगी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी को तीन सेट में शिकस्त दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule