ताज़ा खबर
 

नरसिंह मामले की सीबीआइ जांच की सिफारिश करेंगे अखिलेश यादव

सीबीआइ जांच से भविष्य में अन्य किसी खिलाड़ी के साथ इस प्रकार की घटना होने की संभावना क्षीण हो जाएगी।
Author लखनऊ | September 7, 2016 06:57 am
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव। (File Photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नरसिंह मामले में केंद्र सरकार से सीबीआइ जांच कराने के लिए अनुरोध करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि वह केंद्र से डोपिंग के दोषी पाए गए पहलवान नरसिंह यादव के मामले की सीबीआइ जांच का अनुरोध करेंगे। अखिलेश ने मंगलवार को उनसे मुलाकात करने पहुंचे नरसिंह को सांत्वना देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार उनके मामले में समस्त तथ्यों की जांच सीबीआइ से कराने का अनुरोध केंद्र सरकार से करेगी ताकि इस प्रकरण की गहराई से छानबीन हो सके और जो दोषी पाया जाए उसके विरूद्ध कार्रवाई हो सके।

उन्होंने कहा कि सीबीआइ जांच से भविष्य में अन्य किसी खिलाड़ी के साथ इस प्रकार की घटना होने की संभावना क्षीण हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रोत्साहित करते हुए कहा कि किसी एक घटना से निराश होने के बजाए उन्हें अपने भविष्य के बारे में सोचना चाहिए। गौरतलब है कि डोप टेस्ट में फेल हो जाने के कारण पहलवान नरसिंह यादव रियो ओलंपिक से बाहर कर दिए गए थे। साथ ही खेल पंचाट (कैस) ने उन पर चार साल का प्रतिबंध भी लगा दिया है। हालांकि रियो जाने से पहले नाडा ने उन्हें ओलंपिक में भाग लेने की इजाजत दे दी थी। इस मामले में नरसिंह ने साजिश की आशंका जताई थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule