December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

फुटबाल जगत ने विमान दुर्घटना में मारे गए ब्राजीली खिलाड़ियों को दी श्रद्धांजलि

पेले और माराडोना समेत समूचे फुटबाल जगत ने कोलंबिया में हुई विमान दुर्घटना में मारे गए फुटबालरों को श्रृद्धांजलि दी है ।

Author ला यूनियन (कोलंबिया) | November 30, 2016 11:45 am
(Photo-Twitter)

पेले और माराडोना समेत समूचे फुटबाल जगत ने कोलंबिया में हुई विमान दुर्घटना में मारे गए फुटबालरों को श्रृद्धांजलि दी है ।
महान फुटबालर पेले और माराडोना के अलावा मौजूदा दौर के सुपरस्टार लियोेनेल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने शेपेकोऐंसे रीयाल टीम के खिलाड़ियों को श्रृद्धांजलि दी । हाल ही में शिखर तक पहुंची यह टीम कोपा सुडामेरिकाना फाइनल्स खेलने जा रही थी लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था । क्लब के उपाध्यक्ष इवान टोजो ने ग्लोबो स्पोर्ट टीवी से कहा ,‘दर्द भयावह है । हम हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुए थे और यह हादसा हो गया । यह बहुत बड़ी त्रासदी है।

कोलंबिया के नागर विमानन प्राधिकरण ने पहले कहा था कि 75 लोग मारे गए लेकिन बाद में पता चला कि यात्रियोें की सूची में शामिल लोगों में से चार विमान में चढे ही नहीं थे । इनमें एक क्लब अधिकारी, एक पत्रकार, टीम के गृहनगर का मेयर और सिटी काउंसिल अध्यक्ष शामिल थे । कोलंबिया के राष्ट्रपति लुआन मैनुअल सांतोस ने इसे दुखद त्रासदी करार दिया जबकि ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल तेमेर ने तीन दिन के शोक का ऐलान किया । मृतकों में ब्राजील के 20 पत्रकार भी शामिल हैं जो मैच कवर करने जा रहे थे ।

(Photo-AP) (Photo-AP)

बता दें कि बीते दिन ब्राजील के एक फुटबाल क्लब की टीम को लेकर जा रहा एक विशेष विमान कोलंबिया के पहाड़ों पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें 75 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि हादसे में छह लोग जिंदा बचे हैंंं जिनमें चार खिलाड़ी शामिल हैं। ब्राजील के राष्ट्रपति माइकल टेमर ने तीन दिन के शोक की घोषण की है। अधिकारियों ने कहा कि लामिया एयरलाइंस के चार्टर ने आज स्थानीय समयानुसार रात करीब दस बजे आपातकाल घोषित किया और बताया कि उसे ‘‘इलेक्ट्रिकल संबंधी दिक्कत’’ हुई है। इसके कुछ समय बाद वह मेडेलिन शहर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान ब्राजील फुटबाल क्लब शेपेकोेऐंसे रीयाल के सदस्यों को लेकर जा रहा था। यह टीम कोलंबिया की एक टीम एटलेटिका नासियोनाल के खिलाफ कल कोपा सुडामेरिकाना फाइनल खेलने जा रही थी। विमान में कुल 72 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 30, 2016 10:38 am

सबरंग