ताज़ा खबर
 

अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ 342 रन बनाते ही सचिन, सौरव और राहुल द्रविड़ के क्लब में शामिल हो जाएंगे MS धोनी

धोनी की यह उपलब्धि इसलिए भी शानदार होगी, क्योंकि सचिन, सौरव और राहुल टॉप अॉर्डर के बल्लेबाज थे। वहीं धोनी ने ज्यादातर पांचवे या छठे नंबर पर बल्लेबाजी की है।
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सीरीज दर सीरीज रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाते जा रहे हैं। अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज में वह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। 100 स्टंपिंग करने वाले इकलौते विकेटकीपर और सबसे ज्यादा नाबाद रहने का रिकॉर्ड तो धोनी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में बना चुके हैं। लेकिन 17 सितंबर से शुरू हो रही 5 मैचों की वनडे सीरीज में अगर धोनी 342 रन बना लेते हैं तो वह 10 हजार वन डे रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगे। अब तक तीन भारतीय खिलाड़ियों सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने ही वनडे में 10 हजार या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं 63 रन बनाते ही वह पाकिस्तान के मोहम्मद यूसुफ को पछाड़कर सबसे ज्यादा वन डे रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 12वें पायदान पर पहुंच जाएंगे। हाल ही में धोनी पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से वन डे रनों के मामले में आगे निकल गए थे। धोनी की यह उपलब्धि इसलिए भी शानदार होगी, क्योंकि सचिन, सौरव और राहुल टॉप अॉर्डर के बल्लेबाज थे। वहीं धोनी ने ज्यादातर पांचवे या छठे नंबर पर बल्लेबाजी की है।

एमएस धोनी के बारे में भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में उनका बल्ला जमकर बोलेगा। इसे कंगारू टीम के लिए एक चेतावनी माना जा रहा है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में एमएस धोनी की परफॉर्मेंस देख रवि शास्त्री हैरान थे। उनका मानना है कि भारत के सबसे सफल कप्तान की ओर से कुछ बड़ा आना अभी बाकी है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में धोनी 4 मैचों में नॉट आउट रहे थे और दो मैचों में तो उनकी समझबूझ भरी बल्लेबाजी के बूते टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी।

एमएस धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और वह सिर्फ वनडे और टी20 क्रिकेट खेलते हैं। हालांकि धोनी का शेड्यूल बड़ा बिजी रहने वाला है, क्योंकि भारत को दिसंबर तक स्वदेश में 3 टेस्ट, 11 वनडे और 9 टी20 मैच खेलने हैं। इनमें से धोनी 20 मैच खेलेंगे और यकीनन फैन्स के लिए यह किसी खुशखबरी से कम नहीं है। इनके बीच रवि शास्त्री की ओर से यह बयान फैन्स का उत्साह और बढ़ा देगा।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule