December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

इस तरह से रन आउट हुए मोहम्‍मद आमिर, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर स्‍पॉट फिक्सिंग के बैन के बाद इसी साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापस आए हैं।

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर स्‍पॉट फिक्सिंग के बैन के बाद इसी साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापस आए हैं।

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर स्‍पॉट फिक्सिंग के बैन के बाद इसी साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापस आए हैं। सात साल के डेब्‍यू के बाद उन्‍होंने हाल में कैच लपका था। इसके चलते उन्‍हें काफी सुर्खियां मिली थी। अब आमिर एक रनआउट के चलते मजाक की वज‍ह बन गए हैं। यह वाकया पाकिस्‍तान और वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ शारजाह में तीसरे टेस्‍ट मैच के चौथे दिन हुआ। मोहम्‍मद आमिर ने लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू की गेंद पर लोफ्टेड शॉट मारा। उन्‍होंने सोचा कि गेंद बाउंड्री को पार कर जाएगी। लेकिन वहां पर मौजूद इंडीज फील्‍डर रोश्‍टन चेज ने शानदार फील्डिंग करते हुए गेंद को वापस मैदान में फेंक दिया और छक्‍का बचा लिया। इस पर आमिर रन लेने के लिए दौड़े लेकिन इस दौरान उनका बल्‍ला टांगों के बीच आ गया। इसके चलते वे अजीबोगरीब तरीके से रन आउट हो गए। मोहम्‍मद आमिर को इस तरह से रन आउट देख कई लोग हंस पड़े। सोशल मीडिया पर भी आमिर के आउट होने का वीडियो खूब शेयर किया गया।

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में पांच विकेट से हराया था। यह इंडीज टीम की मई 2015 के बाद पहली जीत है। यह उसकी अपने से अधिक रैंकिंग की टीम के खिलाफ 2007 के बाद पहली जीत है। यही नहीं पाकिस्तान की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने वाले जैसन होल्डर की कप्तानी में कैरेबियाई टीम ने पहली बार जीत का स्वाद चखा। यह वेस्टइंडीज का उनकी कप्तानी में 12वां टेस्ट मैच था। वेस्‍ट इंडीज की पाकिस्‍तान पर बाहरी टेस्‍ट में 1990 के बाद यह पहली जीत है। पाकिस्तान ने पहले दोनों टेस्ट मैच जीते थे।

इस तरह से उसने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की लेकिन इसके बावजूद उसे आईसीसी टेस्ट रेंटिंग में दो अंकों का नुकसान हुआ जबकि वेस्टइंडीज को दो अंकों का फायदा मिला। पाकिस्तान अब भी दूसरे नंबर पर है लेकिन उसके 109 अंक रह गये हैं और वह पहले नंबर पर काबिज भारत (115) से छह अंक पीछे हो गया है। वेस्टइंडीज के 69 अंक हैं और वह आठवें स्थान पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 4, 2016 2:19 pm

सबरंग