ताज़ा खबर
 

स्पॉट फिक्सिंग मामले में सजा काटने वाले मोहम्मद आमिर को मिली टीम में जगह

स्पॉट फिक्सिंग में सजा काटने वाले मोहम्मद आमिर को चार टैस्ट मैचों की शृंखला के लिए इंग्लैंड जाने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है।
Author कराची | June 6, 2016 06:12 am
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर। (एपी फाइल फोटो)

स्पॉट फिक्सिंग में सजा काटने वाले मोहम्मद आमिर को चार टैस्ट मैचों की शृंखला के लिए इंग्लैंड जाने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। वर्ष 2010 में स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण सामने आने के बाद पाकिस्तान की टीम पहली बार इंग्लैंड के दौरे पर जा रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को हालांकि अब भी ब्रिटेन उच्चायोग से आमिर की वीजा स्वीकृति का इंतजार है। चौबीस साल के आमिर ने खेल के छोटे प्रारूपों में प्रभावी वापसी की है और टैस्ट क्रिकेट में उनकी संभावित वापसी उसी देश में होने जा रही है जहां सलमान बट और मोहम्मद आसिफ के साथ स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए उन्हें इन दोनों के साथ गिरफ्तार किया गया था। चयन समिति के अध्यक्ष इंजमाम उल हक ने बताया कि बोर्ड ने आमिर के चयन को मंजूरी दे दी थी क्योंकि उन्हें बताया गया है कि उसका वीजा सोमवार को मिलेगा।

इंजमाम ने कहा कि हम आमिर को लेकर उत्सुक हैं क्योंकि वह इंग्लैंड में हमारे लिए अहम गेंदबाज है और मुझे यकीन है कि छह साल पहले स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के बाद इंग्लैंड लौटने के दबाव के बावजूद वह वहां अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है। अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज को पिछले कुछ महीनों में फिटनेस समस्याओं से जूझने के बावजूद टैस्ट टीम में शामिल किया गया है। हफीज मार्च में हुए एशिया कप से घुटने की समस्या से जूझ रहे हैं और वे अप्रैल में भारत में टी20 विश्व कप के अंतिम दो मैचों में भी नहीं खेल पाए थे।

पाकिस्तान के नये मुख्य कोच मिकी आर्थर सोमवार या मंगलवार को लाहौर पहुंचेंगे। टीम में मिस्बाह उल हक (कप्तान), मोहम्मद हफीज, समी असलम, शान मसूद, यूनिस खान, अजहर अली, असद शाफिक, इफ्तिखार अहमद, सरफराज अहमद, मोहम्मद रिजवान, यासिर शाह, जुल्फिकार बाबर, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, राहत अली, इमरान खान और सोहेल खान को शामिल किया गया है।

युसूफ ने कहा पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए इम्तहान होगा इंग्लैंड दौरा-

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद युसूफ का कहना है कि आगामी इंग्लैंड दौरा पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए कड़ी परीक्षा होगा क्योंकि अभी तक पिछले कुछ साल में वे यूएई में अनुकूल पिचों पर खेले हैं। आइसीसी की ओर से जारी ताजा टैस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान आस्ट्रेलिया और भारत के बाद तीसरे स्थान पर है। युसूफ ने कहा कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ साल में सिर्फ यूएई में टैस्ट क्रिकेट खेला है और इंग्लैंड में उसके लिए कड़ी चुनौतियां होंगी।

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड और यूएई के हालात एकदम अलग हैं और फार्म में चल रहे इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण को उन्हीं की पिचों पर खेलना कठिन होगा। उन्होंने कहा कि यह कठिन दौरा होगा और हमारी प्राथमिकता यह होगी कि श्रीलंका की तरह सस्ते में ढेर होने से बचें। युसूफ ने कहा कि पाकिस्तान के पास अधिक अनुभवी बल्लेबाज और सक्षम गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि पाकिस्तान का प्रदर्शन श्रीलंका से बेहतर होगा। यूनिस, मिस्बाह, अजहर और असद शफीक सभी के पास काफी अनुभव है। सफलता हालांकि इस पर निर्भर करेगी कि हम हालात के अनुकूल कैसे ढलते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Pro Kabaddi League 2017 - Points Table
No.
Team
P
W
L
D
Pts

Pro Kabaddi League 2017 - Schedule
Sep 24, 201721:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
24
Zone A - Match 93
FT
42
Haryana Steelers beat Dabang Delhi K.C. (42-24)
Sep 26, 201720:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
VS
Inter Zone Challenge Week - Match 94
Sep 26, 201721:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
VS
Inter Zone Challenge Week - Match 95

सबरंग