ताज़ा खबर
 

मिताली राज ने कहा-जब तक खिलाड़ी यह न करे तब तक भारत में उसे नहीं मिलती पहचान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को एक बीएमडब्ल्यू कार भी तोहफे में दी गई है।
Author August 2, 2017 15:08 pm
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम भले ही आईसीसी विश्व कप नहीं जीत पाई हो, लेकिन टीम की कप्तान मिताली राज का मानना है कि उन्होंने महिला क्रिकेट को चर्चा में ला दिया है। मिताली ने कहा, “हमारी टीम ने विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया। मैं परिणाम के कारण इस तरह की बात नहीं कर रही हूं, लेकिन हमने लोगों के बीच भारत में महिला क्रिकेट को लेकर चर्चा का माहौल पैदा किया है। मुझे उम्मीद है कि यह महिला क्रिकेट के लिए बेहतर दौर लेकर आएगा।” भारतीय बैडमिंटन टीम के राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद की अकादमी में एक सम्मान समारोह में पत्रकारों से बात करते हुए भारतीय कप्तान ने यह बात कही। इस कार्यक्रम में तेलंगाना बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष चामुंडेश्वरनाथ ने मिताली को बीएमडब्ल्यू कार तोहफे में दी। जबकि न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में मिताली ने कहा,  हमें बेहतर सुविधाएं मिलने लगी हैं और अब हम अच्छी तरह से प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने कहा, दुर्भाग्यवश जब तक खिलाड़ी कुछ बड़ा न करें तब तक उन्हें पहचान नहीं मिलती। जबकि विदेशों में युवाओं पर शुरुआत में ही ध्यान दिया जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि काफी खिलाड़ी हैदराबाद से हैं। सरकार को मीडिया को हमें प्रमोट करने का श्रेय जाता है। खुशनसीब हूं कि मैं हैदराबाद से हूं।

मिताली ने कहा, “फाइनल हारने के बावजूद मैंने इस प्रकार के स्वागत की उम्मीद नहीं की थी। एक टीम के रूप में हम सभी फाइनल में हार के बाद दुखी थे।” दो बार भारत को विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली कप्तान मिताली ने कहा, “प्रधान मंत्री से मुख्यमंत्री तक से मिली प्रशंसा और प्रतिक्रिया बहुत अच्छी रही है क्योंकि बीते वर्षों में किसी ने हमें तवज्जो नहीं दी थी।”

कप्तान ने कहा, “इस बार टीवी और सोशल मीडिया पर मैचों का प्रसारण किया गया। इसने व्यापक वातावरण बनाया और कई लोगों ने भारतीय टीम के समर्थन में ट्विट भी किए।” मिताली ने चामुंडेश्वरनाथ को धन्यवाद देते हुए कहा, “मैं वास्तव में सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह उनके द्वारा मुझे दी गई दूसरी कार है। उन्होंने 2005 में पहली कार दी थी जब भारतीय महिला टीम बीसीसीआई के अधीन नहीं थी और कोई भी हमें जानता नहीं था।” तेलंगाना सरकार ने पिछले सप्ताह विश्व कप में मिताली के शानदार प्रदर्शन के लिए हैदराबाद के बंजारा हिल्स क्षेत्र में एक करोड़ रुपये और 600 गज घर की जमीन ईनाम स्वरूप देने की घोषणा की है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule