ताज़ा खबर
 

टेनिस स्टार मारिया शारापोवा ने विंबलडन क्वालीफाइंग में बनाई जगह

रूस की 30 वर्षीया खिलाड़ी शारापोवा वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 211वें स्थान पर है और उन्हें रोम में जारी इस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड प्रवेश मिला था। सोमवार रात को खेले गए मैच में उन्होंने क्रिस्टिना को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से मात दी।
टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा (File Photo)

दिग्गज रशियन टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने इटली ओपन के पहले दौर में जीत हासिल करने के साथ ही विंबलडन क्वालीफाइंग में जगह बना ली है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग के पहले दौर में शारापोवा ने क्रिस्टिना मेक्हाले को मात दी। रूस की 30 वर्षीया खिलाड़ी शारापोवा वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 211वें स्थान पर है और उन्हें रोम में जारी इस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड प्रवेश मिला था। सोमवार रात को खेले गए मैच में उन्होंने क्रिस्टिना को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से मात दी।

इस जीत के साथ शारापोवा आगामी रैंकिंग में शीर्ष 200 खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो जाएंगी। अगर वह इटली ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचती हैं, तो वह सीधे तौर पर विंबलडन के मुख्य ड्रॉ में क्वालीफाई कर जाएंगी। शारापोवा रोम में नौवीं बार खेल रही हैं। यहां वह 2011 और 2012 में दो बार खिताब जीती हैं।

हालांकि यह अभी तय नहीं हुआ है कि शारापोवा को रोलां गैरां में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिलेगी या नहीं। शारापोवा का कहना है कि फिलहाल उनका ध्यान अपने मैचों को जीतने पर है। मैच जीतने पर उन्हें इन चीजों की चिंता करने की जरूरत नहीं होगी।

इसके अलावा अन्य मुकाबलों में एटीपी पुरुष पहले दौर में नौवीं वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन ने थामस बेलुची को 6-7, 6-3, 6-4 से हराया। वहीं सैम क्वेरी ने फ्रांस के 11वीं वरीयता प्राप्त लुकास पाउली को 7-6, 7-6 से शिकस्त दी। थामस बडीर्च ने जर्मनी के मीशा ज्वेरेव को 7-6, 6-4 से हराया।

गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 16, 2017 5:35 pm

  1. No Comments.
सबरंग