ताज़ा खबर
 

टेनिस खिलाड़ी मारग्रेट का दावा, महिला लैसबियन से भरा पड़ा है यह खेल और ट्रांसजेंडर बच्चे ‘शैतान’ का काम है

आस्ट्रेलिया की महान टेनिस खिलाड़ी मारग्रेट कोर्ट ने दावा किया है कि टेनिस महिला समलैंगिकों से भरा पड़ा है और ट्रांसजेंडर बच्चे ‘शैतान’ का काम है।
Author सिडनी | May 31, 2017 18:01 pm

आस्ट्रेलिया की महान टेनिस खिलाड़ी मारग्रेट कोर्ट ने दावा किया है कि टेनिस महिला समलैंगिकों से भरा पड़ा है और ट्रांसजेंडर बच्चे ‘शैतान’ का काम है। मारग्रेट के इस बयान से समलैंगिकता को लेकर उनके नजरिये को लेकर चल रहा विवाद और बढ़ गया है। अब इसाई पादरी 24 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन मारग्रेट को पिछले हफ्ते आलोचना का सामना करना पड़ा था जब उन्होंने कहा था कि वह कंटास विमान कंपनी से जहां तक संभव हो यात्रा नहीं करेंगी क्योंकि उसने समान लिंग में विवाह का समर्थन किया है।

मार्टिना नवरातिलोवा ने इसके बाद आस्ट्रेलिया ओपन से आग्रह किया था कि वे अपने स्टेडियम से मारग्रेट का नाम हटाए और इसका रिकल होगेनकैंप ने समर्थन किया था जो टेनिस में समलैंगिक पुरूष खिलाड़ी हैं। मारग्रेट ने कहा, ‘‘मेरे कहने का मतलब है कि टेनिस समलैंगिक महिला खिलाड़ियों से भरा पड़ा है। जब मैं खेलती थी तब भी कुछ खिलाड़ी थी लेकिन ये लोग युवाओं को पार्टी और अन्य जगह ले जाया करते थे।’’

इसी खबर के साथ आपको एक और विवादित खबर बता दें कि हाल ही एक फ्रांसीसी टेनिस खिलाड़ी ने लाइव प्रसारण के दौरान एक रिपोर्टर को किस करने की कोशिश की। यूरोस्पोर्ट्स की पत्रकार मेली थामस को मैक्सिमी हामौ ने पकड़कर दो बार उनकी गर्दन पर किस करने की कोशिश की। रोलांड गैरोस पर हुए इस मामले के बाद 21 साल के टेनिस खिलाड़ी मैक्सिमी हामौ को एक टूर्नामेंट के लिए बैन कर दिया गया। ऐसा उनके व्यवहार को देखते हुए किया गया है। मेली मेक्सिमी के पहले राउंड में खेलने के बाद उनका इंटरव्यू ले रही थीं। उसी दौरान मेक्सिमी ने मेली को किस करने की कोशिश की। मेली ने एक अंग्रेजी अखबार से कहा कि अगर उस समय मैं ऑन एयर नहीं होती तो मैं उनको एक पंच जरूर मारती।

रोलांड गैरोस पर ऑर्गेनाइजर्स द्वारा निर्वासित होने वाले हामौ दुनिया के 287 वें खिलाड़ी हैं। रोलांड गैरोस की तरफ से एक बयान में कहा गया कि टूर्नामेंट निदेशकों ने एक पत्रकार के साथ ऐसा व्यवहार करने के बाद मैक्सिमी हामौ की मान्यता रद्द करने का फैसला लिया। वहीं यूरोस्पोर्टस के एक प्रवक्ता ने कहा कि हामौ का यह व्यवहार बहुत ही गलत था। हमें मेली थॉमस और मैक्सिमी हामौ के बीच के साक्षात्कार के दौरान हुई घटना पर पछतावा है। मैक्सिमी का व्यवहार बहुत गलत था। हम इस तरह के व्यवहार को बिल्कुल सपोर्ट नहीं करते हैं। मेली एक जानी मानी पत्रकार हैं, किसी भी दर्शक को इससे कोई भी परेशानी हुई हो तो उसके लिए हमें खेद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule