May 29, 2017

ताज़ा खबर

 

हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल के लिए मनप्रीत सिंह को मिली टीम इंडिया की कमान

जर्मनी में होने वाले तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट का आगाज एक जून को होगा। इसके बाद 15 जून से लंदन में विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल की शुरुआत होगी।

भारत की 18 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के दौरान मेजबान जर्मनी और बेल्जियम के खिलाफ दो-दो मैच खेलेगी। (Photo Courtesy: Hockey India)

हॉकी इंडिया (एचआई) ने जर्मनी में होने तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट और लंदन में होने वाले हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। भारत की 18 सदस्यीय टीम की कप्तानी युवा मिडफील्डर मनप्रीत सिंह को घायल पीआर श्रीजेश की जगह सौंपी गई है, जबकि चिंग्लेनसाना सिंह कंगुजाम उपकप्तान होंगे। बता दें कि श्रीजेश को सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोट लगी थी।

जर्मनी में होने वाले तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट का आगाज एक जून को होगा। इसके बाद 15 जून से लंदन में विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल की शुरुआत होगी। भारत की 18 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के दौरान मेजबान जर्मनी और बेल्जियम के खिलाफ दो-दो मैच खेलेगी। इसके बाद वह पुरुष विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल के लिए लंदन जाएगी। इस टूर्नामेंट के लिए भारत को कनाडा, नीदरलैंड्स, पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के साथ पूल-बी में शामिल किया गया है।

टीम के मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमैंस ने कहा, “सुल्तान अजलान शाह कप के बाद खिलाड़ियों के स्थानों में बदलाव का विचार किया गया। मैंने पहले भी कहा है कि इस साल अजलान शाह कप को मिलाकर भारतीय टीम के लिए तीन दौरे तय हैं और हम युवा खिलाड़ियों को मौका देंगे। इन दौरों में युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने के अवसर होंगे। हमने इस टीम में उन खिलाड़ियों को भी लिया है, जिनके पास अधिक अनुभव नहीं है। हम पुरुष हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में शीर्ष दो टीमों में स्थान बनाना चाहते हैं और इसलिए, मैं देखना चाहता हूं कि बड़ी और मजबूत टीमों के खिलाफ ये खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं।”

टीम :

गोलकीपर : आकाश चिकते, विकास दहिया।

डिफेंडर : प्रदीप मोर, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, रुपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह।

मिडफील्डर : चिंग्लेसाना सिंह कंगुजाम (उपकप्तान), एस.के. उथप्पा, सतबीर सिंह, सरदार सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), हरजीत सिंह।

फॉरवर्ड : रमनदीप सिंह, एस.वी. सुनील, तलविंदर सिंह, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

[jwplayer o6khuVvX-gkfBj45V

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 19, 2017 10:25 am

  1. No Comments.

सबरंग