ताज़ा खबर
 

आईपीएल-10 में महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ यह शानदार रिकॉर्ड

आईपीएल सीजन 10 में इस बार मुंबई इंडियंस, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है। आगामी 21 मई को आईपीएल-10 की विजेता टीम का फैसला भी हो जाएगा।
पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।

आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में विकेट के पीछे 100 शिकार करने का आंकड़ा छू लिया है। धोनी ने यह उपलब्धि रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के बीच पुणे में खेले गए मैच के दौरान हासिल की। किंग्स इलेवन पंजाब की पारी के 11.3 ओवर में डैन क्रिस्टियन की गेंद पर धोनी ने अक्षर पटेल का कैच पकड़ते ही यह कारनामा कर दिखाया। इस मैच से पहले धोनी के नाम विकेट के पीछे 156 मैचों में 98 शिकार थे। इसमें उन्होंने 30 बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया और 68 बार बल्लेबाजों को विकेट के पीछे लपका था।

महेंद्र सिंह धोनी यहीं नहीं रुके इसके बाद उन्होंने 13.4 ओवर में उनादकट की बॉल पर स्वप्निल सिंह का कैच पकड़कर अपने कुल यह आंकड़ा 101 तक पहुंचा दिया। महेंद्र सिंह धोनी ने शुरू के 8 आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी की। धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम को 3 बार आईपीएल का खिताब भी जिताया। पिछले साल उन्होंने पुणे सुपरजायंट की कप्तानी की थी। मगर इस बार वह बतौर खिलाड़ी ही खेल रहे हैं। इस तरह से यह पहला मौका है जब आईपीएल में धोनी बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं, कप्तान नहीं।

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी से पहले यह कारनामा दिनेश कार्तिक ने किया था। दिनेश कार्तिक ने अब तक विकेट के पीछे सर्वाधिक 106 शिकार किए हैं। कार्तिक ने यह उपलब्धि 152 मैच में हासिल की है। इसमें उन्होंने 80 कैच और 26 स्टम्पिंग की हैं। दिनेश कार्तिक और महेंद्र सिंह धोनी के बाद आईपीएल में विकेट के पीछे सबसे अधिक शिकार करने के मामले में रोबिन उथप्पा आते हैं। उथप्पा ने अब तक आईपीएल में 147 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 56 कैच और 32 स्टम्पिंग की मदद से 88 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। आईपीएल सीजन 10 में इस बार मुंबई इंडियंस, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है। आगामी 21 मई को आईपीएल-10 की विजेता टीम का फैसला भी हो जाएगा।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule