ताज़ा खबर
 

आईपीएल-11 में फिर से महेंद्र सिंह धोनी को मिल सकती है टीम की कप्तानी

फिलहाल धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ जुड़े हुए हैं, जिसकी कमान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के हाथों में है लेकिन आईपीएल-10 में कई बार स्मिथ धोनी से मैच के दौरान सलाह लेते दिखे।

2 साल का प्रतिबंध झेलने के बाद 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की फिर से वापसी होने जा रही है। इसके चलते दोनों फ्रेंचाइजीस ने खिलाड़ियों की खरीदारी को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। भले ही सीजन-10 में धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट में बतौर खिलाड़ी ही खेले मगर उन्हें फिर से टीम की कमान सौंपी जा सकती है। मगर ये टीम पुणे ना होकर चेन्नई होगी।

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड के डायरेक्टर के जॉर्ज जॉन का कहना है कि ‘अगर बीसीसीआई खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत देगी, तो हम धोनी को हर हाल में रिटेन करना चाहेंगे। हालांकि पिछले साल राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ करार के बाद हमने अब तक धोनी से बातचीत नहीं की लेकिन इस बारे में जल्द ही हम उनसे बात करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने ये भी स्पष्ट किया है कि ना सिर्फ धोनी बल्कि उसी सपोर्ट स्टाफ को भी टीम में लिया जा सकता है।’

फिलहाल धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ जुड़े हुए हैं, जिसकी कमान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के हाथों में है लेकिन आईपीएल-10 में कई बार स्मिथ धोनी से मैच के दौरान सलाह लेते दिखे। इसकी मुख्य वजह धोनी का अनुभव और भारतीय पिचों को समझने की कला था। वहीं माही के चेन्नई सुपरकिंग्स में रहते टीम ने काफी उम्दा प्रदर्शन भी किया है। ऐसे में धोनी को फिर से टीम का कप्तान बनाए जाने की संभावनाएं स्पष्ट तौर पर नजर आती हैं।

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने 159 आईपीएल मैचों की 143 इनिंग में 40 बार नाबाद रहते हुए 136.75 की स्ट्राइक के साथ 3561 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 17 अर्धशतक भी जड़े वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 70 रन रहा। इसके अलावा धोनी ने 296 वनडे मैचों में 88.07 की स्ट्राइक के साथ 9342 रन बनाए हैं। इस दौरान धोनी ने 10 शतक और 64 अर्धशतक बनाए हैं। वहीं बात टेस्ट की करें तो 90 मैचों में उन्होंने 16 बार नाबाद रहते हुए 4876 रन बनाए हैं। धोनी वनडे और टेस्ट को मिलाकर 529 कैच और 132 स्टंप आउट कर चुके हैं।

36 के हुए धोनी, लेकिन ये किस्से आज भी हैं अनजान, देखें वीडियो...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on July 14, 2017 5:53 pm

  1. No Comments.