ताज़ा खबर
 

India vs West Indies: शिखर धवन-अजिंक्य रहाणे के अर्धशतक पर फिरा पानी, बारिश के चलते पहला वनडे रद्द

भारत वर्सेज वेस्टइंडीज: इस दौरे के लिए भारतीय टीम में जहां एक ओर रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है वहीं दूसरी ओर चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया गया है।
बारिश के कारण रद्द हुआ मैच (AP)

बारिश के चलते भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच रद्द हो गया है। शिखर धवन (87) और अजिंक्य रहाणे (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने पांच एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर 199 रन बना लिए। इसी स्कोर पर बारिश आ गई और अंपायरों ने मैच रोक दिया। महेंद्र सिंह धोनी 9 और विराट कोहली 32 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं। यह दूसरी बार है जब मैच में बारिश ने खलल डाला है। इससे पहले 38वें ओवर की समाप्ति के बाद बारिश ने दस्तक दी थी और मैच रोकना पड़ा था।

कुछ देर के बाद बारिश रूकी और बिना ओवर घटाए मैच शुरू हुआ। लेकिन नौ गेंद ही फेंगी गई थी कि बारिश ने एक बार फिर मैच में बाधा डाल दी। क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जा रहे मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। विंडीज के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को हालांकि बांधे रखा और खुलकर नहीं खेलने दिया। शिखर और रहाणे की सलामी जोड़ी ने 25 ओवरों में 132 रन बनाए। इन दोनों ने बेहद धीमी शुरूआत की लेकिन एक बार विकेट पर जमने के बाद अच्छे शॉट खेले। इन दोनों ने 5.28 की औसत से रन जोड़े।

रहाणे के रूप में मेहमान टीम का पहला विकेट गिरा। अल्जारी जोसेफ की धीमी गेंद को रहाणे समझ नहीं पाए और गेंद ने हवा से होकर कप्तान जेसन होल्डर के हाथों का सफर तय किया। उन्होंने अपनी पारी में 78 गेंदें खेलीं और आठ चौके लगाए।

लेग स्पिनर देवेंद्र बिशु ने धवन की पारी का अंत किया। धवन 168 के कुल स्कोर पर पगबाधा करार दे दिए गए। उन्होंने 92 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और दो छक्के लगाए। युवराज सिंह 10 गेंदों में चार रन बनाकर पवेलियन लौटे। विंडीज की तरफ से होल्डर, जोसेफ और बिशू ने एक-एक विकेट लिया।

यहां पढ़ें Cricket ScoreIndia vs West Indies Cricket Score Updates Here:

01:15AM : मौसम को देखते हुए ये लग रहा है कि यहां अगले कुछ दिनों तक मैच संभव नहीं है। इसके चलते मैच को रद्द कर दिया गया है।

10:15PM : बारिश के चलते फिर से खेल रोका गया। भारत ने 39.2 ओवर में 3 विकेट खोकर बनाए 199 रन। महेंद्र सिंह धोनी 9, जबकि विराट कोहली 32 रन बनाकर खेल रहे हैं।

10:08PM : बारिश के बाद फिर से मैच शुरू। धोनी और कोहली मैदान पर आए। भारत विशाल स्कोर की ओर बढ़ता दिख रहा है।

9:08PM : मैच में बारिश ने खलल डाल दिया है। कवर्स मैदान पर आ चुके हैं। भारत ने 38 ओवर में तीन विकेट खोकर 189 रन बना लिए हैं।

8:44PM : शिखर धवन 87 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट बिशू ने लिया। भारत को दूसरा झटका। युवराज सिंह मैदान पर आए। भारत को बेहद जल्द तीन झटके लग चुके हैं।

8:30PM : शिखर धवन शतक के करीब पहुंच गए हैं। विराट कोहली भी उनका बखूबी साथ निभाते हुए। भारत ने 28.3 ओवर में 1 विकेट खोकर 155 रन बना लिए हैं।

8:14PM : जोसेफ ने वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलवाई। अजिंक्य रहाणे 62 के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। मैदान पर कप्तान कोहली आ चुके हैं।

8:05PM : शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे दोनों ने ही अपने-अपने अर्धशतक पूरे कर लिए हैं। भारत 22.2 ओवर में बिना विकेट खोकर 114 रन बना चुका है। वेस्टइंडीज पहली सफलता की तलाश में प्रयासरत।

Live Score

7:45PM : भारत के दोनों ही ओपनर्स अपने-अपने अर्धशतक की ओर बढ़ चुके हैं। सलामी जोड़ी की बदौलत भारत को शानदार शुरुआत मिल चुकी है। टीम ने 18 ओवर में बिना विकेट खोकर 87 रन बना लिए हैं।

7:31PM : अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन दोनों ही अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे हैं। भारत ने 14 ओवर में बिना विकेट गंवाए 65 रन बना लिए हैं। दोनों ओपनर्स ने टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाई है।

7:18PM : भारत ने 11 ओवर में बिना विकेट खोकर 55 रन बना लिए हैं। ये सलामी जोड़ी बहुत ही बेहतरीन खेल दिखा रही है।

7:00PM : शिखर धवन ने अभी तक 3 चौके लगाए हैं, जिससे दिन रहा है कि वो कितने भरोसे से बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत ने 7.3 ओवर में 33 रन बिना विकेट खोए बना लिए हैं।

6:45PM : भारत की शुरुआत काफी संभली हुई है। पहले 4 ओवर में भारत ने बिना विकेट खोकर 21 रन बना लिए हैं। शिखर धवन 16, जबकि अजिंक्य रहाणे 3 रन बनाकर खेल रहे हैं।

6:30PM : भारत की ओर से पहले बल्लेबाजी के लिए अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन मैदान पर उतरे।

6:15PM : दोनों टीमें इस प्रकार हैं …

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), इविन लुइस, केरन पावेल, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, देवेंद्र बिशु, अल्जारी जोसेफ और मिग्युएल कमिंस।

6:00PM : वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, भारत पहले करेगा बल्लेबाजी


Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Pro Kabaddi League 2017 - Points Table
No.
Team
P
W
L
D
Pts

Pro Kabaddi League 2017 - Schedule
Aug 20, 201721:00 IST
Babu Banarasi Das Indoor Stadium, Lucknow
<!-- Match 39 -->
22
Inter Zone Challenge Week - Match 39
FT
24
Jaipur Pink Panthers beat U.P. Yoddha (24-22)
Aug 22, 201720:00 IST
Babu Banarasi Das Indoor Stadium, Lucknow
<!-- Match 40 -->
VS
Zone A - Match 40
Aug 22, 201721:00 IST
Babu Banarasi Das Indoor Stadium, Lucknow
<!-- Match 41 -->
VS
Zone B - Match 41

सबरंग