ताज़ा खबर
 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: टीम IND ने 26 रन से जीता पहला वनडे

इंडिया वर्सेज ऑस्ट्रेलिया: मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही। एरॉन फिंच के चोटिल होने के कारण पारी की शुरुआत करने उतरे हिल्टन कार्टराइट (1) 15 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए।
India vs Sri Lanka ODI: धोनी ने अपने दूसरे घर में वनडे करियर का 100वां अर्धशतक पूर किया।

इस समय शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम ने बारिश से बाधित पहले मैच में बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए रविवार को ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से मात दी। इसी के साथ उसने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी (79) और हार्दिक पांड्या 88) की संकटमोचन पारियों के दम पर सात विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए थे। लेकिन जैसे ही भारत की पारी खत्म हुई बारिश आ गई। बारिश रुकने के बाद मैच दोबारा शुरू हुआ जिसमें ऑस्ट्रेलिया को 21 ओवरों में 164 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे 21 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी।

मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही। एरॉन फिंच के चोटिल होने के कारण पारी की शुरुआत करने उतरे हिल्टन कार्टराइट (1) 15 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए। बल्ले से कमाल दिखाने वाले पांड्या ने गेंद से भी कमाल दिखाया और दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल में डाल दिया।

पांड्या ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ (1) को बुमराह के हाथों कैच कराया और फिर ट्रेविस हेड को धोनी की सहायता से पवेलियन की राह दिखाई। ऑस्ट्रेलिया की जिम्मेदारी अब उप-कप्तान डेविड वार्नर (25) पर थी, लेकिन चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव की गेंद पर वह धोनी को कैच दे बैठे। 45 रनों पर मेहमान टीम ने अपने चार विकेट खो दिए थे।

मैदान पर तूफानी बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल थे। उन्होंने आते ही अपने हाथ दिखाए और कुलदीप पर लगातार तीन छक्के और एक चौका जड़ा। लेकिन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने उनको ज्यादा देर बल्ले से रन नहीं बनाने दिए। मैक्सवेल, चहल की गेंद पर मनीष पांडे को कैच दे बैठे। 18 गेंदों में तीन छक्के और चार चौकों की मदद से 39 रनों की पारी खेलने वाले मैक्सवेल 76 के कुल स्कोर पर आउट हुए। इसी स्कोर पर मार्कस स्टोइनिस रन आउट होकर पवेलियन लौट लिए।

मेहमान टीम का स्कोर 76 रनों पर छह विकेट था। यहां से उसकी हार तय लग रही थी। हुआ भी यही। डेथ ओवरों में दो विशेषज्ञ गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर ने ऑस्ट्रेलिया को जरूरी रन नहीं बनाने दिए। अंत में पैट कमिंस (9), नाथन कल्टन नाइल (5) जल्दी पवेलियन लौट लिए। जेम्स फॉल्कनर 32 रनों पर नाबाद रहे।

इससे पहले, संकट में फंसी भारत को एक बार फिर उसके सबसे अनुभवी खिलाड़ी धोनी ने युवा बल्लेबाज पांड्या के साथ शतकीय पारी करते हुए न सिर्फ बचाया बल्कि चुनौतीपूर्ण स्कोर प्रदान किया। धोनी और पांड्या ने टीम को उस समय मदद दी जब टीम ने अपने पांच विकेट सौ रनों से पहले ही खो दिए थे। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी की।

मेजबान कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। लेकिन मेहमान टीम के तेज गेंदबाज नाथन कल्टर नाइल ने 11 रनों पर भारत के तीन विकेट लेकर उसे बैकफुट पर पहुंचा दिया। नाइल ने पहले अजिंक्या रहाणे (5) को विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया। अगला ओवर मेडेन गया और छठे ओवर में नाइल की पहली ही गेंद पर ग्लैन मैक्सवेल ने कोहली का शानदार कैच पकड़ा। भारतीय स्टार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाया। मनीष पांडे का अंजाम यही हुआ। वह भी 11 के कुल स्कोर पर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (28) और केदार जाधव (40) ने फिर मोर्चा संभाला। दोनों रंग में आ रहे थे और मेहमान गेंदबाजों का अच्छा स्वागत कर रहे थे। तभी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने गेंदबाजी में बदलाव किया और मार्कस स्टोइनिस को लाए। स्टोइनिस की दो शॉर्ट पिच गेंदों ने रोहित और जाधव को पवेलियन भेज दिया। यह दोनों बल्लेबाज गलत शॉट खेल कर आउट हुए।

रोहित का कैच डीप मिडविकेट पर नाइल ने लपका जबकि जाधव को शॉर्ट मिडविकेट पर हिल्टन कार्टराइट ने कैच किया। भारत ने 87 के कुल स्कोर पर पांच विकेट खो दिए थे।

यहां से ऐसी परिस्थितयों के आदी हो चुके धोनी ने अपनी जिम्मेदारी संभाली। धोनी ने जैसे ही मैदान पर कदम रखा चेन्नई के दर्शकों ने उनका नाम लेकर जोरदार स्वागत किया। उन्होंने, पांड्या के साथ मिलकर पहले विकेट पर पैर जमाए। दोनों ने सूझबूझ भरी पारी खेली। आतिशी बल्लेबाजी के लिए मशहूर पांड्या भी एक-एक रन के लिए खेल रहे थे। 37वें ओवर में पांड्या ने अचानक से गियर बदला और लेग स्पिनर एडम जाम्पा के एक ओवर में तीन छक्के और एक चौके की मदद से 24 रन बटोरते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। पांड्या ने इस ओवर में तीन लगातार छक्के लगाए। वह अपने अभी तक के करियर में ऐसा चौथी बार कर चुके हैं।

इस बीच धोनी शांत थे और पांड्या अपने रंग में आ चुक थे। धोनी दूसरे छोर से उन्हें लगातार स्ट्राइक देते रहे और पांड्या रन बनाते रहे। पांड्या ने खासकर जाम्पा को अपना निशान बनाया लेकिन उनकी पारी का अंत भी इसी लेग स्पिनर ने किया। जाम्पा को एक और बार सीमारेखा के पार भेजने के प्रयास में गेंद ने बल्ले का ऊपरी किनारा लिया और सीधे शॉर्टथर्डमैन पर खड़े जेम्स फॉल्कनर के हाथों में गई।

66 गेंदों में पांच छक्के और इतने ही चौके मारने वाले पांड्या का विकेट 205 के स्कोर पर गिरा, लेकिन इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम को फायदा नहीं मिला क्योंकि धोनी ने अपना असली रूप अख्तियार कर लिया था। अंतिम ओवरों में उन्होंने लंबे-लंबे शॉट्स लगाए। उनकी आईपीएल टीम के दर्शक इसका पूरा लुत्फ उठा रहे थे। धौैनी ने अपने दूसरे घर में वनडे क्रिकेट का 100वां अर्धशतक पूर किया।

धोनी को 30 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 32 रन बनाने वाले भुवनेश्वर कुमार का साथ मिला और दोनों ने सातवें विकेट के लिए 72 रन जोड़े। धोनी आखिरी ओवर में वार्नर के हाथों लपके गए। उन्होंने 88 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के लगाए। भारत ने आखिरी पांच ओवरों में 53 रन बनाए।

यहां पढ़ें India vs Australia ODI :

जसप्रीत बुमराह ने आखिरी ओवर में सिर्फ 7 रन दिए। भारत ने 26 रन से मैच जीता।

-आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 34 रन की दरकार।

-बुमराह मैच का 19वां ओवर डालते हुए। फॉक्नर ने पहली ही गेंद पर चौका लगाया। अगली बॉल पर सिंगल। इस ओवर से 7 रन बने। ऑस्ट्रेलिया – 125/8 (19)

-फॉक्नर ने 17.2 ओवर में चहल पर छक्का लगाया। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 19 गेंदों में 47 रन की जरूरत।

-ऑस्ट्रेलिया ने 18वें ओवर की पहली ही गेंद पर कमिंस (9) का भी विकेट खो दिया है।

युजवेंद्र चहल के चौथे ओवर की दूसरी बॉल पर मैथ्यू वेड 9 रन बनाकर आउट। ऑस्ट्रेलिया को सातवां झटका। ऑस्ट्रेलिया – 95/7 (16)

– हार्दिक पांड्या अपना चौथा ओवर कर रहे हैं। ऑस्‍टेलिया को 39 गेंदों में 75 रन चाहिए।

– चहल के तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर मैथ्‍यू वेड ने चौका बटोरा। अगली गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू की जोरदार अपील मगर फील्‍ड अंपायर ने नॉट आउट कहा।

– क्रीज पर मैथ्‍यू वेड नए बल्‍लेबाज के रूप में आए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया को 8 ओवर में 10.75 के औसत से 86 रनों की दरकार है जबकि उसके पास सिर्फ 4 विकेट शेष हैं।

– ऑस्‍ट्रेलिया को छठा झटका। स्टोनिस ने कुलदीप की गेंद पर सब्‍स्‍टीट्यूट फील्‍डर रवींद्र जडेजा को कैच थमाया। ऑस्‍ट्रेलिया गंभीर संकट में।

– चहल के ओवर की आखिरी गेंद पर मैक्‍सवेल बड़ा शॉट खेलने के चक्‍कर में गलती कर बैठे। गेंद सीधे मिड-ऑन पर खड़े मनीष पांडे के पास गई। मैक्‍सवेल 18 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए।

– चहल की पांचवीं गेंद को मैक्‍सवेल ने शानदार ढंग से उठाकर लॉन्‍ग ऑफ क्षेत्र में छह रन बटोरे।

– चहल की दूसरी गेंद पर कैच की अपील की गई है। थर्ड अंपायर के पाले में गेंद गई है। थर्ड अंपायर का फैसला, नॉट आउट।

– चहल अपना दूसरा ओवर कर रहे हैं। उनके सामने 250 से ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से खेल रहे मैक्‍सवेल हैं।

– कुलदीप के ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर छक्‍का जड़कर मैक्‍सवेल ने कोहली की चिंता बढ़ा दी है।

– कुलदीप के ओवर की चौथी गेंद पर भी मैक्‍सवेल ने जड़ा छक्‍का। ऐसा लगता है मानों मैक्‍सवेल, एडम जैम्‍पा का बदला ले रहे हैं।

– लेग स्‍टंप छोड़ रही कुलदीप की दूसरी गेंद को मैक्‍सवेल ने सीमा रेखा के बाहर पहुंचाया। तीसरी गेंद पर शानदार छक्‍का।

– कुलदीप अपना तीसरा और पारी की ग्‍यारहवां ओवर कर रहे हैं।

– यजुवेंद्र चहल से गेंदबाजी करा रहे हैं विराट कोहली। दूसरी गेंद पर स्‍टंपिंग की अपील। थर्ड अंपायर का फैसला, नॉट आउट।

– मैक्‍सवेल ने हाथ दिखाने शुरू कर दिए हैं। पांड्या के ओवर की चौथी और पांचवी गेंद पर चौके बटोरे।

– सातवें बल्‍लेबाज के रूप में मार्कस स्‍टोनिस आए हैं। पांड्या नौंवा ओवर डाल रहे हैं।

– बड़ा विकेट। कुलदीप यादव ने डेविड वार्नर को आउट किया। धोनी ने कैच पकड़ा। 28 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हुए वार्नर।

– कुलदीप यादव आठवां ओवर डालने आए हैं। पहली दो गेंदों पर उन्‍होंने वार्नर को दो-दो रन दिए हैं।

– पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने ग्‍लेन मैक्‍सवेल आए हैं। आईपीएल में धुआंधार खेलने वाले मैक्‍सवेल और वॉर्नर की इस जोड़ी पर बहुत कुछ निर्भर करेगा।

– पांड्या के ओवर की चौथी गेंद पर ट्रेविस हेड धोनी को कैच थमा बैठे। वे 5 रन बनाकर आउट हुए।

– 6 ओवर के बाद ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 25 रन पर दो विकेट है। उसे जीत के लिए 15 ओवर में 139 रनों की दरकार है। जरूरी रनरेट 9.27 हो गया है।

– क्रीज पर ट्रेविस हेड नए बल्‍लेबाज के रूप में आए हैं मगर पारी का दारोमदार अब डेविड वॉर्नर पर होगा। पांड्या अपना दूसरा ओवर कर रहे हैं।

– स्मिथ को बुमराह ने डीप में कैच किया। वे सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए।

– पांड्या ने ओवर की आखिरी गेंद पर स्‍टीव स्मिथ को चलता किया।

– मैदानी अंपायर का फैसला बरकरार।

– चौथी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने स्‍टीव स्मिथ के खिलाफ एलबीडब्‍यू की जोरदार अपील की। अंपायर ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो विराट कोहली ने रिव्‍यू मांगा है।

– हार्दिक पांड्या को पारी का पांचवां ओवर डालने भेजा गया है। उन्‍होंने पहली तीन गेंदों पर 2 रन दिए हैं।

– क्रीज पर कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए हैं।

– कार्टराइट आउट। बुमराह ने ओवर की पांचवीं गेंद पर उनका ऑफ स्‍टंप उखाड़ दिया। उन्‍होंने 1 रन बनाए।

– बुमराह अपना दूसरा और ऑस्‍ट्रेलियाई पारी का चौथा ओवर लेकर आए हैं। उनकी पहली गेंद कार्टराइट को बीट कर गई, मगर वॉर्नर ने सिंगल ले लिया। अंपायर की ओर से लेग-बाई का सिग्‍नल।

– तीन ओवर के बाद ऑस्‍ट्रेलिया ने 13 रन बना लिए हैं और कोई विकेट नहीं गंवाया है। लगभग टी-20 के अंदाज में उसे 8.39 रन प्रति ओवर की औसत से रन बनाने हैं।

– भुवी के ओवर की तीसरी गेंद कार्टराइट के बल्‍ले का किनारा लेकर स्लिप की तरफ चली गई। हालांकि गेंद रोहित शर्मा से दूर थी। चौथी गेंद पर कार्टराइट ने प्‍वॉइंट में चौका जड़ दिया।

– भुवनेश्‍वर कुमार के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर वॉर्नर ने हवा में शॉट खेला, 1 रन।

– बुमराह के पहले ओवर में 5 रन आए। ऑस्‍ट्रेलिया दो ओवर के बाद बिना किसी विकेट के 7 रन।

– बुमराह की पहली गेंद पर वॉर्नर ने मिड-ऑफ पर चौका लगाया।

– जसप्रीत बुमराह दूसरा ओवर फेंकने जा रहे हैं।

– भुवी के ओवर की आखिरी गेंद पर वॉर्नर ने अपना खाता खोला। स्‍कोर बिना किसी नुकसान के 2 रन।

– ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर और कार्टराइट क्रीज पर हैं। भुवनेश्‍वर कुमार पहला ओवर फेंक रहे हैं।

– ऑस्‍ट्रेलियाई पारी की शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे होगी।

– डकवर्थ/लुइस नियम के अनुसार, ऑस्‍टेलिया को 21 ओवरों में 164 रनों का संशोधित लक्ष्‍य दिया गया है।

भारत घरेलू सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 281 या उससे कम स्‍कोर बनाने पर एक ही बार जीता है। 1986 में अहमदाबाद में भारत ने पहली पारी में 193 रन बनाए थे और जीत दर्ज की थी।

– बारिश थमी है। कवर्स हटाकर पिच के किनारे रख दिए गए हैं।

अगर बारिश जारी रहती है तो ऑस्‍ट्रेलिया का टारगेट कुछ इस प्रकार बदलेगा:

20 ओवर – 159
25 ओवर – 186
30 ओवर – 209

– मशहूर क्रिकेट एक्‍सपर्ट मोहनदास मेमन कहते हैं कि ऐसा लग रहा है कि एक शानदार मैच बारिश की भेंट चढ़ गया।

– सचिन तेंदुलकर ने धोनी की कामयाबी पर ट्वीट किया है, उन्‍होंने लिखा, ”धोनी के लिए एक और सैकड़ा। इस बार स्‍टंप्‍स के सामने। बधाई हो।’

– कवर्स फिर से मैदान पर। फिलहाल डकवर्थ लुइस के तहत ऑस्ट्रेलिया को 37 ओवर में 238 रन का नया लक्ष्य मिला है।

-मैच शुरू हो चुका है। भारतीय टीम मैदान पर आई। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर क्रीज पर आए। मगर ये क्या… बारिश फिर से शुरू।

-अगर बारिश यूं ही जारी तो ऑस्ट्रेलिया के लिए डकवर्थ लुइस नियम के तहत और भी ज्यादा मुश्किल खड़ी हो सकती है।

डकवर्थ लुइस नियम के तहत AUS को 43 ओवर में 260 रन का टारगेट मिला है।

-फिलहाल शाम साढ़े 6 बजे तक भी मैदान पर कवर्स मौजूद हैं। मैच कब फिर से शुरू होगा इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है।

-मैदान पर हल्की बूंदाबांदी हो रही है।

फॉक्नर ने पारी की आखिरी गेंद पर चौका लगाया। फ्री हिट पर कोई रन नहीं। दूसरी बॉल पर धोनी ने शानदार छक्का लगाया। अगली गेंद डॉट। चौथी बॉल पर धोनी (79) कैच आउट। पांचवीं गेंद पर भुवनेश्वर ने चौका लगाया। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 282 रन की जरूरत।

-पैट कमिंस ने 10वें ओवर  में 4 रन दिए। इस दौरान भुवनेश्वर का कैच छूटा। भारत – 266/6 (49)

-48वें ओवर की दूसरी गेंद पर धोनी ने फॉक्नर पर चौका लगाया। पांचवीं गेंद पर जबदस्त छक्का। धोनी-भुवनेश्वर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी। लास्ट बॉल पर धोनी ने फिर चौका लगाया। भारत – 262/6 (48)

-पैट कमिंस ने अपने नौवें ओवर में 6 रन दिए। भारत – 246/6 (47)

महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100वां अर्धशतक लगाया।

-भुवनेश्वर ने 46वें ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद में कुल्टर नाइल की गेंद पर चौका लगाया। भारत – 240/6 (46)

-भुवनेश्वर कुमार ने स्टॉयनिस के आखिरी ओवर की दूसरी बॉल पर चौका लगाया। ऑस्ट्रेलिया ने अपना रिव्यू गंवा दिया है। भारत – 228/6 (45)

-धोनी ने 67वीं गेंद पर अपनी पहली बाउंड्री लगाई। भारत ने 44 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए।

-भुवनेश्वर कुमार नए बल्लेबाज के रूप में मैदान पर आए। 43वें ओवर में इस खिलाड़ी ने चौका लगाया। भारत – 213/6 (43)

पांड्या ने जैंपा के नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर फिर से छक्का जड़ा। टीम इंडिया के 200 रन पूरे। हार्दिक पांड्या पांचवीं गेंद पर कैच आउट। भारत को छठा झटका। पांड्या 66 गेंदों में 83 रन बनाकर आउट। भारत – 205/6 (41)

-पांड्या ने स्टॉयनिस के नौवें ओवर की शुरुआत शानदार छक्के के साथ की। इस ओवर से 12 रन। भारत – 197/5 (40)

-फॉक्नर के आठवें ओवर की पांचवीं बॉल पर पांड्या ने चौका लगाया। पांड्या 59 गेंदों में 69 रन बना चुके हैं। भारत – 186/5 (39)

-पांड्या ने अगले ओवर में फिर एक चौका लगाया। 38वें ओवर से 6 रन बने। भारत – 178/5 (38)

जैंपा के आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर पांड्या ने चौका, जबकि अगली तीन गेंदों पर छक्का लगाया। पांड्या का अर्धशतक पूरा। इस ओवर से 24 रन। भारत – 172/5 (37)

-एडम जैंपा मैच का मैच का 35वां ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद पर सिंगल। तीसरी और चौथी डॉट। आखिरी दो बॉल पर एक-एक रन के लिए दौड़। भारत – 146/5 (35)

दोनों बल्लेबाजों के बीच 68 गेंदों में 50 रन की साझेदारी हो चुकी है, जिसमें हार्दिक पांड्या का योगदान सबसे अधिक रहा है। भारत – 138/5 (33)

-अपने 7वें ओवर की शुरुआत फॉक्नर ने 2 रन के साथ की। भारत – 125/5 (31)

-पांड्या तेज खेल दिखाते हुए। इस खिलाड़ी ने 24 गेंदों में 22 रन बना लिए हैं।

-कुल्टर नाइल के छठे ओवर की दूसरी बॉल पर पांड्या भाग्यशाली रहे। ये गेंद चौके के लिए गई। इस ओवर में बार ने 8 रन बनाए। भारत – 118/5 (28)

-भारत ने 27 ओवर में 5 विकेट के नुसान पर 110 रन बना लिए हैं। धोनी 17, जबकि पांड्या 13 रन बनाकर खेल रहे हैं।

-स्टॉयनिस अनुशासन के साथ गेंदबाजी करते हुए। पहली गेंद पर पांड्या ने डबल लिया। अगली बॉल पर एक रन के लिए दौड़े। इस ओवर से सिर्फ 3 रन। भारत – 107/5 (26)

-जेम्स फॉक्नर ने अपने चौथे ओवर में सिर्फ 2 रन दिए।

-धोनी ने 25वें ओवर की दूसरी गेंद पर 3 रन के लिए खेला।  पांचवीं बॉल पर पांड्या ने अपर कट के जरिए चौका लगाया। टीम इंडिया के 100 रन पूरे। भारत –  102/5 (24)

-जैंपा अपना पांचवां ओवर डालते हुए। इस ओवर से … 1 1 2 0 1 0 0

स्टॉयनिस के चौथे ओवर में केदार जाधव (40) कैच आउट। भारत को पांंचवां झटका। भारत –  90/5 (23)

-केदार जाधव 52 गेंदों में 42 रन बना चुके हैं, जबकि धोनी 7 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को फिलहाल संभलकर खेलने की जरूरत। भारत –  86/4 (21)

-पैट कमिंस मैच का 20वां ओवर डालते हुए। तीसरी गेंद पर डबल। अगली पर सिंगल। इस ओवर से चार रन। भारत –  84/4 (20)

-जैंपा के तीसरे ओवर में टीम इंडिया ने महज 3 रन बनाए। भारत –  80/4 (19)

-भारत का चौथा विकेट गिरा, 28 रन बनाकर रोहित शर्मा पवेलियन लौटे। 30 रन बनाकर खेल रहे केदार जाधव का साथ देने आए हैं एमएस धोनी।

-15 ओवर के बाद भारत का स्कोर 60/3, रोहित और केदार के बीच 50 रनों की साझेदारी।

-14 ओवर के बाद IND का स्कोर 57/3, जाधव 24 और रोहित 23 रन बनाकर खेल रहे हैं।

-12.4 ओवर में भारत के 50 रन पूरे, रोहित और जाधव क्रीज पर

-12 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर IND का स्कोर 42 रन

-समझबूझ से बल्लेबाजी कर रहे हैं रोहित और केदार जाधव, 11 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर IND का स्कोर 38 रन

-भारतीय टीम ने 10 ओवरों के बाद 3 विकेट खोकर बनाए 30 रन। रोहित शर्मा 12 और केदार जाधव 14 रन बनाकर खेल रहे हैं।

-बेहद कसी हुई गेंदबाजी कर रहे हैं अॉस्ट्रेलिया के गेंदबाज, 8 ओवर के बाद भारत का स्कोर 24/3

-7 ओवर के बाद भारत का स्कोर 23/3, रोहित 7 और केदार जाधव 9 रन बनाकर खेल रहे हैं।

-रोहित शर्मा का साथ देने के लिए क्रीज पर आए हैं केदार जाधव। भारत को ठोस साझेदारी की जरूरत।

-11 रन के स्कोर पर भारत के तीन विकेट गिरे, मनीष पांडे भी लौटे पवेलियन

-भारत का दूसरा विकेट गिरा, विराट कोहली शून्य पर लौटे पवेलियन।

-5 ओवरों के बाद टीम इंडिया का स्कोर 11-0, रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रीज पर।

-IND को पहला झटका, अजिंक्य रहाणे 5 रन बनाकर आउट, 3.4 ओवर में स्कोर 11-1

-3 ओवरों के बाद भारत ने बनाए 10 रन। रहाणे 5 और रोहित 4 रन बनाकर खेल रहे हैं।

-संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं रोहित और रहाणे, दो ओवर के बाद स्कोर 4-0

-1 ओवर के बाद भारत ने बिना किसी नुकसान के बनाए 3 रन।

-भारत की पारी शुरू, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर मौजूद। पैट कमिंस कर रहे हैं गेंदबाजी।

-इस मैच में अक्षर पटेल चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उनकी जगह रवींद्र जडेजा खेलेंगे।

-भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला।

-माइकल क्लार्क ने ट्विटर पर बताया कि हिल्टर कार्टराइट चेन्नई वनडे से अपना डेब्यू करेंगे।

-इससे पहले अॉस्ट्रेलिया ने इसी साल फरवरी में भारत का दौरा किया था। यहां उसने भारत के साथ 4 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उसे 2-1 से मात मिली थी।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हर्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव , मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, एश्टन अगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कल्टर-नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फॉल्कनर, जोश हाजलेवुड, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्‍स स्टोइनिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम जाम्पा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Pro Kabaddi League 2017 - Points Table
No.
Team
P
W
L
D
Pts

Pro Kabaddi League 2017 - Schedule
Sep 26, 201721:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
34
Inter Zone Challenge Week - Match 95
FT
36
Patna Pirates beat Dabang Delhi K.C. (36-34)
Sep 27, 201720:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
VS
Inter Zone Challenge Week - Match 96
Sep 27, 201721:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
VS
Inter Zone Challenge Week - Match 97

सबरंग