June 23, 2017

ताज़ा खबर
 

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चोटिल लोकेश राहुल चैंपियंस ट्रॉफी से हो सकते हैं बाहर

फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे टेस्ट के दौरान राहुल को बाएं कंधे में चोट लग गई थी। बावजूद इसके वह पूरी सीरीज खेले। उन्होंने इस दौरान सात पारियों में से 6 में अर्धशतक जमाए।

लोकेश राहुल को कंधे की चोट से उभरने में अभी 2-3 महीने का वक्त लग सकता है।

भारतीय टीम के सलामी बल्लबेजा लोकेश राहुल कंध की चोट के चलते आईपीएल-10 में नहीं खेल रहे हैं। अब उनके फैंस के लिए एक और बुरी खबर है। जानकारी के मुताबिक राहुल कंधे की चोट से अभी उभरे नहीं हैं। उन्हें चोट से उभरने में 2-3 महीने का वक्त लग सकता है। ऐसे में उनका 1-18 जून तक चलने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने की संभावनाएं भी बेहद कम हैं।

बता दें कि फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे टेस्ट के दौरान राहुल को बाएं कंधे में चोट लग गई थी। बावजूद इसके वह पूरी सीरीज खेले। उन्होंने इस दौरान सात पारियों में से 6 में अर्धशतक जमाए। इसके साथ ही वह 393 रन बनाकर भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे स्थान पर रहे। सीरीज खत्म होने के बाद वह इंग्लैंड गए और वहां अपनी सर्जरी करवाई।

राहुल का कहना है कि मैं चोट से उभरने की पूरी कोशिश कर रहा हूं लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने की संभावनाएं बेहद कम हैं। चोट के बाद मेरे कंधे में बेहद दर्द था। मुझे शॉट्स खेलने में परेशानी हुई। मैंने कई सारी दवाओं और टेप के साथ खेलना जारी रखा था। डॉक्टर हैरान हैं कि मुझे यह चोट स्टीव ओकीफ की गेंद पर छक्का लगाते वक्त लगी है जबकि आमतौर पर ऐसी चोट दो खिलाड़ियों के आपस में भिड़ने के कारण लगती है।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 17 टेस्ट में 56.41 के स्ट्राइक रेट के साथ 1200 रन बनाए हैं। इसमें उनके 4 शतक और 7 अर्धशतक भी शामिल हैं। वहीं वनडे की अगर बात करें तो 6 मैचों में वह 55.0 की औसत से 220 रन बना चुके हैं। राहुल मेलबर्न में 2014-15 टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार आये और अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर की शुरूआत की थी। सिडनी में अपने दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने अपना पहला टेस्ट शतक 110 रन बनाए और इंगलैंड के खिलाफ 18 दिसंबर 2016 को टेस्ट मैच में लोकेश ने 199 रन बनाऐ थे।

गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 21, 2017 1:37 pm

  1. No Comments.
सबरंग