ताज़ा खबर
 

Ranji Trophy: कर्नाटक के अच्छे स्कोर के आगे कर्नाटक की खराब शुरुआत

मौजूदा चैंपियन कर्नाटक के विशाल स्कोर के सामने दिल्ली की रणजी ट्राफी ग्रुप ए क्रिकेट मैच में मंगलवार को शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 60 रन तक एक विकेट गंवा दिया।
Author हुबली | November 25, 2015 03:21 am

मौजूदा चैंपियन कर्नाटक के विशाल स्कोर के सामने दिल्ली की रणजी ट्राफी ग्रुप ए क्रिकेट मैच में मंगलवार को शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 60 रन तक एक विकेट गंवा दिया। कर्नाटक ने अपनी पहली पारी में 542 रन बनाए थे और इस तरह से दिल्ली उससे अभी 482 रन पीछे है। उन्मुक्त चंद (22) पवेलियन लौट चुके हैं लेकिन कप्तान गौतम गंभीर 33 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। उनके साथ धु्रव शोरे चार रन पर खेल रहे हैं।
इससे पहले कर्नाटक ने तीन विकेट पर 358 पर से अपनी पारी आगे बढ़ाई। उसके नाटआउट बल्लेबाज करुण नायर (39) को नवदीप सैनी (85 रन देकर तीन विकेट) ने जल्द ही पवेलियन भेज दिया लेकिन मनीष पांडे 81 रन की पारी खेलने में सफल रहे। उनके अलावा कप्तान आर विनयकुमार (50)ने भी अर्धशतक जड़ा जबकि सीएम गौतम ने 37 और श्रेयस गोपाल ने 27 रन का योगदान दिया। दिल्ली की तरफ से सैनी के अलावा प्रदीप सांगवान 102 रन देकर तीन विकेट लिए। पवन सुयाल और मनन शर्मा ने दो-दो विकेट हासिल किए।

रेलवे ने आंध्र पर शिकंजा कसा
नई दिल्ली: लेग स्पिनर कर्ण शर्मा की शानदार गेंदबाजी और आलराउंडर आशीष यादव के नाबाद अर्धशतक की मदद से रेलवे ने आंध्र के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली। अपनी पहली पारी में 182 रन बनाने वाले रेलवे ने आंध्र को केवल 114 रन पर समेट दिया। आंध्र ने सुबह चार विकेट पर 62 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन प्रशांत कुमार (49) को छोड़कर उसका कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। रेलवे की तरफ से कर्ण शर्मा ने 30 रन देकर पांच और अनुरीत सिंह ने 25 रन देकर तीन विकेट लिए।

रेलवे ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 194 रन बनाए हैं और इस तरह से उसकी कुल बढ़त 262 रन की हो गई है। आशीष यादव अब भी 55 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके अलावा सौरभ वकासकर 38 रन का योगदान दिया। आंध्र के लिए बी सुधाकर ने 49 रन देकर चार और स्नेह किशोर ने 54 रन देकर दो विकेट लिए हैं।

राजस्थान को पहली पारी में बढ़त
लाहली : मध्यक्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से राजस्थान ने हरियाणा के खिलाफ पहली पारी में बढ़त हासिल की। राजस्थान ने हरियाणा के पहली पारी के 112 रन के जवाब में 279 रन बनाकर मजबूत बढ़त हासिल की। हरियाणा ने दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी की और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक उसने बिना किसी नुकसान के 62 रन बनाए थे। इस तरह से वह राजस्थान से अभी 105 रन पीछे है। स्टंप उखड़ने के समय नितिन सैनी 42 और चैतन्य विश्नोई 20 रन पर खेल रहे थे।
राजस्थान ने सुबह एक विकेट पर 75 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसकी तरफ से अशोक मेनारिया (47), पुनीत यादव (46), सिद्धांत डोभाल (43), विनीत सक्सेना (39), दीपक चाहर (30) और दिशांत याग्निक (27) ने उपयोगी योगदान दिया। मोहित शर्मा हरियाणा के सबसे सफल गेंदबाज रहे। इस तेज गेंदबाज ने 56 रन देकर पांच विकेट लिए। उनके अलावा आशीष हुड्डा ने तीन और हर्षल पटेल ने दो विकेट हासिल किए।

असनोदकर का दोहरा शतक
जम्मू: स्वप्निल असनोदकर के दोहरे शतक की मदद से गोवा ने पांच विकेट पर 552 रन का विशाल स्कोर बनाकर पहली पारी घोषित की और फिर जम्मू व कश्मीर के दो विकेट 43 रन तक चटकाकर अपना पलड़ा भारी रखा। गोवा की टीम एक विकेट पर 263 रन से आगे खेलने उतरी। असनोदकर और सगुन कामत ने क्रमश: 74 और 57 रन से आगे खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए 213 रन जोड़कर टीम का स्कोर 400 रन के पार पहुंचाया। असनोदकर ने 360 गेंद की अपनी पारी में 28 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 232 रन बनाए जबकि कामत ने 292 गेंद में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 105 रन की पारी खेली। दर्शन मिसल ने भी 41 रन की उम्दा पारी खेली। जम्मू-कश्मीर की ओर से परवेज रसूल ने 169 रन देकर चार विकेट हासिल किए। इसके जवाब में जम्मू-कश्मीर ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट जल्दी गंवा दिए और उसका स्कोर एक समय दो विकेट पर नौ रन था। प्रणव गुप्ता (नाटआउट 25) और इयान देव सिंह (नाटआउट 13) ने हालांकि दिन का खेल खत्म होेने तक टीम को और झटके नहीं लगने दिए।

हरभजन की अच्छी गेंदबाजी
कानपुर: आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने उत्तर प्रदेश के मध्यक्रम के तीन महत्त्वपूर्ण विकेट निकालकर पंजाब को पहली पारी में बढ़त के करीब पहुंचा दिया। पंजाब के 272 रन के जवाब में उत्तर प्रदेश ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 205 रन बनाए हैं। उत्तर प्रदेश को पंजाब के स्कोर की बराबरी करने के लिए अभी 67 रन की दरकार है जबकि उसके केवल दो विकेट बचे हुए हैं। हरभजन ने अब तक 31 रन देकर तीन विकेट लिए। सिद्धार्थ कौल और दीपक बंसल ने दो-दो विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया। उत्तर प्रदेश के कप्तान सुरेश रैना ‘गोल्डन डक’ बनाकर पवेलियन लौटे जबकि उमंग शर्मा (49), आकाशदीप नाथ (35), हिमांशु असनोरा (34) पीयूष चावला (34) और एकलव्य द्विवदी ने अच्छी शुरुआत की लेकिन इनमें से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। स्टंप उखड़ने के समय सौरभ कुमार पांच और इम्तियाज अहमद दो रन पर खेल रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule