ताज़ा खबर
 

सिर में बॉल लगने के बाद बेहोश हुआ मासूम तो पार्कों में क्रिकेट खेलने पर लग गई रोक

इस फैसले का असर अफगानिस्तान और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी प्रवासियों पर पड़ेगा।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

इटली के बोलजानो शहर में घर के बालकनी में खड़े दो साल के बच्चे के सिर में गेंद लगने के बाद पार्कों में क्रिकेट खेलने पर रोक लगा दी गई है। बीबीसी के मुताबिक उत्तरी इटली के इस शहर के मेयर ने बच्चे को गेंद लगने की घटना के बाद पार्कों में क्रिकेट खेलने पर रोक लगा दी। यह बच्चा पार्क से लगभग सौ मीटर की दूरी पर था। चोट लगने के बाद यह बच्चा बेहोश हो गया था, लेकिन अब वह होश में है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस फैसले का असर यहां अफगानिस्तान और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी प्रवासियों पर पड़ेगा। शहर में अब क्रिकेट सिर्फ टेनिस कोर्ट और बेसबॉल मैदान में ही खेला जा सकेगा। मेयर रेंजो कारामाशी ने कहा कि उन्हें लड़के के परिवार की ओर से एक ई-मेल मिला था, जिसमें इस घटना की जानकारी दी, साथ ही गेंद लगने के बादहोने वाले प्रभावों के बारे में भी बताया। इतना ही नहीं बहुत कम इतालवी नागरिक क्रिकेट खेलते हैं। लेकिन वहां रहने वाले पाकिस्तानियों और अफगानिस्तान के नागरिकों में यह खासा पॉपुलर है।

कारामाशी ने एक बयान में कहा, हम जल्द ही पाकिस्तानी समुदाय के प्रतिनिधियों से मिलकर इसकी समीक्षा करेंगे। एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तरी इटली के अन्य शहर ब्रेसिया ने साल 2009 से क्रिकेट पर बैन लगाया हुआ है। अक्टूबर 2015 में अल्टो अदीज नाम की वेबसाइट ने बताया था कि बोलजानो में करीब 900 पाकिस्तानी परिवार रहते हैं, जबकि पूरे क्षेत्र में इनकी संख्या 3000 है। वहीं अफगानिस्तान के नागरिकों की तादाद 100 से 300 के आसपास है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule