ताज़ा खबर
 

इरफान पठान बोले-सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से इस बल्लेबाज को गेंदबाजी करना है मुश्किल

ईएसपीएन क्रिकइन्फो द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में इरफान और अॉस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शॉन टेट पहुंचे थे।
भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर।

भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने बताया कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली में से किस बल्लेबाज को गेंद डालना मुश्किल है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में इरफान और अॉस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शॉन टेट पहुंचे थे। यहां उनसे पूछा गया था कि अगर विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर क्रीज पर हों तो वह किसे गेंद डालना चाहेंगे। इस पर इरफान पठान ने सचिन तेंदुलकर का नाम लिया। उन्हें लगता है कि विराट कोहली में अपनी ताकत को कमजोरी बनाने की क्षमता है। उनका कहना है कि कोहली में एक छिपी हुई क्वॉलिटी है, जहां उन्हें सुधार करना चाहिए। 32 साल के इरफान ने कहा कि बॉल को कीपर के पास भेजने के बजाय वह उस पर एक शानदार ड्राइव खेल सकते हैं। इरफान का मानना है कि उनकी गेंदबाजी का सबसे घातक हथियार सचिन के लिए मुश्किल होगा। लेकिन कोहली उसे काफी अच्छी तरह खेल सकते हैं, इसलिए वह मास्टर ब्लास्टर को गेंद डालना पसंद करेंगे।

इस मौके पर शॉन टेट ने भी सचिन को ही चुना। भारतीय मॉडल मशरूम सिंह से शादी करने के बाद भारतीय नागरिक बने टेट का भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है। उनका कहना है कि सचिन को आउट करने के चांस ज्यादा हैं, क्योंकि विराट का डिफेंस बहुत मजबूत है। दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक टेट ने सचिन को कई बार पवेलियन भेजा है। इनमें से एक 2007 का वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर मैच था। टेट ने साल 2005 में अॉस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें करियर में चोटों से बहुत जूझना पड़ा। इस वजह से वह टीम में अपनी जगह बरकरार नहीं रख पाए। 2008 में ने क्रिकेट से वीआरएस ले लिया।

गौरतलब है कि विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। हाल ही में उन्होंने 30वां वनडे शतक जड़ा है। अब वह पूर्व अॉस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग के बराबर पहुंच गए हैं। अब सिर्फ सचिन (49 शतक) ही उनसे आगे हैं। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका का 9-0 से सूपड़ा साफ कर दिया था।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule