ताज़ा खबर
 

IPL 8, RCB vs CSK: जीत की राह पर लौटना चाहेगा चेन्नई

चेन्नई सुपरकिंग्स आइपीएल आठ में सोमवार को जब रायल चैलेंजर्स बंगलूर का सामना करने के लिए उतरेगा तो उसकी निगाहें फिर से जीत की राह पर लौटकर शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने पर होंगी जबकि विराट कोहली की टीम जीत की लय बरकरार रखने की कोशिश करेगी।
Author May 4, 2015 14:14 pm
जीत की राह पर लौटना चाहेगा चेन्नई (फोटो: भाषा)

चेन्नई सुपरकिंग्स आइपीएल आठ में सोमवार को जब रायल चैलेंजर्स बंगलूर का सामना करने के लिए उतरेगा तो उसकी निगाहें फिर से जीत की राह पर लौटकर शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने पर होंगी जबकि विराट कोहली की टीम जीत की लय बरकरार रखने की कोशिश करेगी।

सुपरकिंग्स ने नौ मैचों में से छह में जीत दर्ज की है और वह 12 अंक लेकर अब भी तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है लेकिन वह सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 22 रन की हार के बाद यहां खेलने के लिए उतर रहा है। इससे पहले उसे कोलकाता नाइराइटराइर्स से भी हार झेलनी पड़ी थी।


दूसरी तरफ रायल चैलेंजर्स बंगलूर दस मैचों में पांच जीत से तालिका में तीसरे स्थान पर है। उसने शनिवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में बारिश से प्रभावित मैच में केकेआर को हराया था। कोहली की अगुआई वाली टीम चेन्नई के खिलाफ भी अपना विजय अभियान जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध होगी। क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और स्वयं कोहली जैसे बिग हिटर के कारण आरसीबी के पास एमए चिदंबरम स्टेडियम में जीत दर्ज करने के मौके रहेंगे। युवा मनदीप सिंह ने भी केकेआर के खिलाफ मैच विजेता पारी खेली और वे फिर से ऐसा कमाल दिखाना चाहेंगे। डिविलियर्स पिछले मैच में सस्ते में आउट हो गए थे और उनसे अब बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है।

गेंदबाजी की बात करें तो मिशेल स्टार्क की उपस्थिति से आरसीबी का आक्रमण मजबूत हुआ है। वरुण आरोन भी समय समय पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि यजुवेंद्र चाहल ने स्पिन विभाग की जिम्मेदारी अच्छी तरह से संभाली है। आरसीबी के पास भले ही दिग्गज बल्लेबाज हैं लेकिन उसके लिए चेन्नई को उसके घरेलू मैदान पर हराना आसान नहीं होगा।

चेन्नई की टीम जीत की राह पर लौटने के लिए बेताब है। अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाले चेन्नई के पास भी ब्रैंडन मैकुलम, ड्वेन स्मिथ, सुरेश रैना और ड्वेन ब्रावो जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं। धोनी बड़ी पारी खेलने के लिए प्रतिबद्ध लगते हैं। इन सभी ने पिछले मैच में अच्छी शुरूआत की लेकिन उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए थे। वह कल इसमें सुधार करने की कोशिश करेंगे।

आशीष नेहरा की अगुआई में चेन्नई के गेंदबाजों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। सनराइजर्स के खिलाफ डेविड वार्नर ने हालांकि उनके आत्मविश्वास डिगाने की कोशिश की थी। उन्हें इस मैच को भुलाकर नए सिरे से शुरुआत करनी होगी क्योंकि आगे उनके लिए चुनौती काफी कड़ी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule