ताज़ा खबर
 

वीडियो: लसिथ मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय मैचों में लगाया हैट्रिक का चौका, फिर भी बांग्लादेश से हारा श्रीलंका

प्रेमदासा स्टेडियम में बंग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को खेले गए दूसरे अंतराष्ट्रीय टी-20 मैच के दौरान श्रीलंका के खिलाड़ी लसिथ मलिंगा की हैट्रिक ने इतिहास रच दिया।
Author नई दिल्ली | April 7, 2017 22:19 pm
मलिंगा की हैट्रिक के बावजूद श्रीलंका को बांग्लादेश से मिली करारी हार

प्रेमदासा स्टेडियम में बंग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को खेले गए दूसरे अंतराष्ट्रीय टी-20 मैच के दौरान श्रीलंका के खिलाड़ी लसिथ मलिंगा की हैट्रिक ने इतिहास रच दिया। जी हां, इस मैच के दौरान उन्होंने ऐसी रोमांचक हैट्रिक लगाई कि अब वे अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में श्रीलंका के दूसरे और दुनिया के पांचवें गेंदबाज बन गए हैं। मलिंगा ने बांग्लादेश की पारी के 19वें ओवर में इस शानदार हैट्रिक को अंजाम दिया है। उन्होंने तीसरी गेंद पर मुश्फिकुर रहीम (15) को बोल्ड किया इसके बाद अगली गेंद पर मशरफे मुर्तजा जीरो और ओवर की पांचवीं गेंद पर डेब्यू कर रहे मेहदी हसन पर भी जीरो करते हुए एलबीडब्ल्यू कर हैट्रिक पूरी की। इस मैच में मलिंगा ने 34 रन देकर 3 विकेट झटके। ऐसे में अब मलिंगा अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले दूसरे श्रीलंकाई गेंदबाज बन गए है। हालांकि इससे पहले थिसारा परेरा 2015-16 में रांची में भारत के खिलाफ खेले गए मैच में हैट्रिक ले चुके हैं।

मलिंगा ने अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर की पहली हैट्रिक ली

बांग्लादेश ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को प्रेमदासा स्टेडियम में हुए दूसरे अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 45 रनों से हरा दिया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इमरुल कायेस (36), सौम्य सरकार (34) और स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन (38) की बदौलत नौ विकेट गंवाकर 176 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को शाकिब (24/3) और मुस्ताफिजुर रहमान (21/4) की बदौलत 18 ओवरों में 131 रन पर ऑल आउट कर दिया। श्रीलंका के लिए चमारा कापुगेदरा (50) ने तेज-तर्रार पारी खेली। कापुगेदरा के अलावा कप्तान उपुल थरंगा (23) और थिसारा परेरा (27) ही कुछ हद तक संघर्ष कर सके। श्रीलंका के छह बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके।

Sri Lanka’s Lasith Malinga, second left, celebrates taking the hat trick wicket dismissing Bangladeshi batsman Mehedi Hasan Miraz during the second Twenty20 cricket match between Sri Lanka and Bangladesh in Colombo, Sri Lanka, Thursday, April 6, 2017. (AP Photo/Eranga Jayawardena)

बांग्लादेश के लिए शाकिब और मुस्ताफिजुर के अलावा मशरफे मुर्तजा, महमुदुल्ला और मोहम्मद सैफुद्दीन ने एक-एक विकेट चटकाए। इससे पहले इमरुल और सौम्य ने बांग्लादेश को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवरों में 71 रन जोड़े। इमरुल ने 25 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया, जबकि सौम्य ने 17 गेंदों में चार चौके और दो छक्के जड़े। शाकिब ने भी तेज हाथ दिखाते हुए 31 गेंदों में चार चौके लगाए। बांग्लादेश इससे कहीं अधिक स्कोर की ओर बढ़ता लगा रहा था, लेकिन लसिथ मलिंगा ने 19वें ओवर में हैट्रिक लेकर बांग्लादेश की रन गति पर लगाम लगा दिया। अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में मलिंगा की यह पहली हैट्रिक है।

मलिंगा ने 19वें ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर क्रमश: मुशफिकुर रहीम (15), मुर्तजा और पदार्पण मैच खेलने उतरे मेहदी हसन मिराज के विकेट चटकाए। मुर्तजा का यह आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच था, जिसमें उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने श्रीलंका से दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर खत्म की। श्रीलंका ने इसी मैदान पर चार अप्रैल को हुए पहले मैच में बांग्लादेश को छह विकेट से मात दी थी। इससे पहले बांग्लादेश ने श्रीलंका से टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखलाएं भी ड्रॉ करा ली थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule