ताज़ा खबर
 

KKR vs SRH: उथप्पा-पांडे की शानदार बल्लेबाजी के सामने हैदराबाद का सूर्य अस्त

KKR vs SRH IPL 2017: कोलकाता ने हैदराबाद को 173 रन का टारगेट दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद 6 विकेट खोकर महज 155 रन ही बना सकी।
KKR vs SRH T20: हैदराबाद की ओर से कप्तान डेविड वॉर्नर ने बेहद धीमी शुरुआत की, जिसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ा।

सनराइजर्स हैदराबाद का सामना ईडन गार्डंस में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी कोलकाता ने हैदराबाद को 173 रन का टारगेट दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद 6 विकेट खोकर महज 155 रन ही बना सकी। हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने बेहद धीमी शुरुआत करते हुए 30 गेंदों पर महज 26 रन बनाए, जबकि शिखर धवन 22 गेंदों पर महज 23 रन ही बना सके। वहीं बिपुल शर्मा ने 21 रन की पारी खेली। केकेआर की ओर से अगर गेंदबाजी की बात करें तो वोक्स ने 49 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि बोल्ट, नारायण, कुलदीप यादव और पठान 1-1 विकेट ही ले सके।

इससे पहले कोलकाता ने 6 विकेट खोकर 172 रन बनाए। रॉबिन उथप्पा ने 39 गेंदों पर 4 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 68 रन बनाए। उनका मनीष पांडे ने बखूबी साथ निभाया। पांडे ने भी इस दौरान 46 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार ने हैदराबाद की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए 20 रन देकर 3 विकेट झटके। उनके अलावा नेहरा, कटिंग और राशिद खान ने 1-1 विकेट लिए।

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, यूसुफ पठान, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, कॉलिन डिग्रैंडहोम, क्रिस वोक्स, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, उमेश यादव, ट्रेंट बोल्ट

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान) , शिखर धवन, मोइजेस हेनरिक्स, युवराज सिंह, दीपक हुड्डा, बेन कटिंग, नमन ओझा, बिपुल शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, आशीष नेहरा

यहां पढ़ें LIVE Kolkata Knight Riders (KKR) vs Sunrisers Hyderabad(SRH) Match Cricket Score, IPL 2017 T20

7:34PM : बोल्ट की दूसरी गेंद पर बिपुल शर्मा ने विकेटकीपर के सिर के ऊपर से चौका लगाया। अगली गेंद पर ठीक सामने की ओर एक और चौका लगाया। केकेआर ने इस मैच को 17 रन से जीता।

7:30PM : वोक्स के आखिरी ओवर की पहली गेंद डॉट। दूसरी बॉल पर बिपुल शर्मा ने छक्का लगाया। चौथी गेंद पर दो रन के लिए दौड़। इस ओवर से 11 रन बने। आखिरी ओवर में हैदराबाद को 30 रन की जरूरत।

7:26PM : बोल्ट ने अपने तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बेन कटिंग को चलता किया। बिपुल शर्मा क्रीज पर मौजूद। इस ओवर से महज 3 रन जुटा सकी हैदराबाद।

7:20PM : वोक्स 17वां ओवर करते हुए। अब तक शानदार गेंदबाजी। दूसरी गेंद पर कैच आउट होने से बाल-बाल बचे। अगली गेंद वाइड। पांचवी गेंद पर दीपक हुडा ने शानदार छक्का लगाया। अगली गेंद पर सिंगल।

7:14PM : सुनील नारायण अपना आखिरी ओवर डालते हुए। अभी तक किफायती गेंदबाजी करते हुए। पहली गेंद डॉट दूसरी पर सिंगल। तीसरी डॉट और चौथी पर एक रन। सुनील नारायण ने इस ओवर में तीन रन दिए।

7:10PM : वोक्स 15वां ओवर डालते हुए। पहली गेंद वाइड। अगली गेंद पर युवराज सिंह ने छक्का लगाया। चौथी गेंद पर कटिंग ने चौका लगाया। कटिंग पर युवराज का असर दिखता हुआ। ये मैच का बेहद नाजुक समय है। जीत के लिए 32 गेंदों में 62 रन की जरूरत। अगली गेंद वाइड। कटिंग पर प्रेशर दिखता हुआ। अगली गेंद पर युवराज सिंह कैच आउट। कोलकाता को पांचवी सफलता।

7:04PM : नारायण ने 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर हुडा को फिरकी में फंसाते हुए उन्हें क्लीन बोल्ड किया। हुडा 13 रन बनाकर आउट। कोलकाता को बहुत अहम वक्त पर विकेट मिला है। इस सफल ओवर में तीन सिंगल।

6:57PM : उमेश यादव 13वां ओवर डालते हुए। पहली ही गेंद पर युवराज ने छक्का लगाया। तीसरी गेंद पर चौका। अगली गेंद पर कोई रन नहीं। चौथी गेंद पर अपील, जिसे अंपायर ने नकारा। पांचवी गेंद पर युवराज ने स्ट्राइक हुडा को दी। आखिरी गेंद पर हुडा ने कट शॉट की मदद से चौका जड़ा। इस ओवर से 15 रन।

6:54PM : कुलदीप यादव अपना आखिरी ओवर डालते हुए। पहली ही गेंद पर हुडा ने शानदार छक्का लगाया। अगली गेंद डॉट। अगली चार गेंदों पर सिंगल। इस ओवर में 10 रन।

6:47PM :  वोक्स 10वां ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद को गैप में कट करते हुए ऑनरीकेज ने चौका लगाया। पांचवी गेंद पर वॉर्नर 26 रन पर वोक्स के हाथों कैच आउट। युवराज सिंह मैदान पर। रनों का पीछा करते हुए कोलकाता की तुलना में हैदराबाद पीछे। ऑनरीकेज ने तीसरी गेंद पर चौका लगाया और अगली गेंद पर गेंदबाज के हाथों कैच आउट। आखिरी गेंद पर चौका।

6:37PM : नारायण अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पिछली 10 गेंदों में सिर्फ 3 रन बने हैं। तीसरी और चौथी गेंदों पर सिंगल। आखिरी गेंद पर डबल। इस ओवर में 5 रन।

6:33PM : कुलदीप यादव 8वां ओवर डालते हुए। पहली गेंद डॉट। अगली गेंद फुलटॉस जिसे वॉर्नर मिस कर गए और रॉ़बिन उथप्पा स्टंप आउट का मौका गंवाते हुए।  कोलकाता जल्द कुछ और विकेट की जरूरत। सूर्यकुमार यादव बेहतरीन फील्डिंग करते हुए। पहली पांच गेंदों पर कोई रन नहीं। आखिरी गेंद पर वॉर्नर ने जैसे-तैसे सिंगल लिया।

6:27PM : यूसुफ पठान अपना पहला ओवर डालते हुए। वॉर्नर बड़े शॉट खेलने में काफी समय ले रहे हैं। चौथी गेंद पर कदमों का इस्तेमाल करते हुए गेंद को हवा में उठाया और कैच आउट। मोइजेस हेनरिक्स मैदान पर।

6:24PM : कुलदीप यादव छठा ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर सिंगल और अगली डॉट। वॉर्नर आज के मैच में बेहद धीमा खेलते हुए। तीसरी गेंद पर रिवर्स स्वीप शॉट लगाकर चौका। अगली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। इस ओवर से 6 रन।

6:20PM : सुनील नारायण अपना पहला ओवर डालते हुए। तीसरी गेंद पर वॉर्नर ने लेग पर चौका लगाया। पांचवी गेंद पर धवन ने स्वीप मारकर एक रन बनाया। इस ओवर में 7 रन बने।

6:16PM : बोल्ट अपना दूसरा ओवर डालते हुए। शिखर धवन ने तीसरी गेंद पर चौका लगाया। धवन बेहद आक्रामक मूड में नजर आते हुए। पांचवी गेंद पर वॉर्नर ने चौका लगाया। आखिरी गेंद पर गैप में फिर से चौका।

6:12PM : यादव अपना दूसरा ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद पर धवन ने चौका लगाया। चौथी गेंद पर फिर से चौका। अगली गेंद पर सिंगल। लास्ट गेंद डॉट। इस ओवर में 9 रन बने।

6:09PM : बोल्ट हैदराबाद की ओर से दूसरा ओवर डालते हुए। पहली ही गेंद पर धवन ने चौका लगाया। आखिरी गेंद पर क्रिस वोक्स ने कैच का मौका गंवाया। इस ओवर में 5 रन बने।

6:04PM : हैदराबाद की ओर से शिखर धवन और डेविड वॉर्नर ओपनिंग के लिए मैदान पर उतरे। उमेश यादव कोलकाता की ओर से पहला ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद वाइड और अगली गेंद पर डबल।

5:43PM : भुवनेश्वर कुमार के चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर पठान ने शानदार छक्का लगाया। चौथी गेंद पर कॉलिन बिना खाता खोले बोल्ड। भुवनेश्वर कुमार लो-फुलटॉस डालते हुए। हैरदराबाद को जीत के लिए 173 रन का टारगेट।

5:38PM : नेहरा अपना आखिरी ओवर डालते हुए। पहली दोनों ही गेंदें वाइड। अगली गेंद पर डबल। चौथी गेंद लो फुलटॉस और यादव ने ऑनसाइड पर चौका लगाया। पांचवी गेंद बेहद शॉर्ट रही, जिसपर नमन ओझा ने विकेट के पीछे कैच लपका। कोलकाता को पांचवा झटका। यादव 4 रन बनाकर आउट। कॉलिन डिग्रैंडहोमे मैदान पर।

5:32PM : भुवनेश्वर कुमार अपना तीसरा ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद पर डबल लेने में रन आउट होने से बाल-बाल बचे। चौथी गेंद को बहुत ऊंचा हवा में उठाते हुए। मनीष कुमार डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट। पांडे ने 46 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव मैदान पर।

5:28PM : बेन कटिंग 17वां ओवर डालते हुए। पांडे ने पहली ही गेंद पर बॉलक के सिर के ऊपर से छक्का लगाया। अगली पर गेंद वाइड यॉर्कर डालने की कोशिश। मगर चौका। चौथी गेंद पर दो रन लिए। इस महंगे ओवर से 14 रन आए। कोलकाता के 150 रन पूरे।

5:20PM : बिपुल शर्मा की दूसरी गेंद पर पांडे ने शानदार छक्का लगाया। चौथी गेंद पर आगे बढ़कर शॉट लगाया मगर सिंगल ही ले सके। आखिरी गेंद को पठान ने स्वीप करते हुए बाउंड्री के पार भेजा।

5:16PM : बेन कटिंग अपना तीसरा ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद पर रॉबिन उथप्पा राशिद के हाथों अपना कैच थमा बैठे। उथप्पा 39 गेंदों में 68 रन बनाकर आउट। यूसुफ पठान मैदान पर। मनीष पांडे ने अगली गेंद को कट करते हुए चौका लगाया। हर ओवर अहम होता हुआ। आखिरी गेंद सीधी फील्डर के पास। इस ओवर में 7 रन बने।

5:11PM : राशिद खान 14वां ओवर डालते हुए। रॉबिन उथप्पा ने चौका लगाया। अगली पांच गेंदों पर सिंगल। इस ओवर में 9 रन बने।

5:07PM : नेहरा के तीसरे ओवर में जोरदार अपील और थर्ड अंपायर ने उथप्पा को नॉट आउट करार दिया। तीसरी और चौथी गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने चौके लगाए। आखिरी गेंद पर पांडे ने शानदार चौका लगाया।

4:59PM : राशिद खान अपना दूसरा ओवर डालते हुए। हैदराबाद के लिए ये साझेदारी भारी पड़ती हुई। दूसरी गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने खतरनाक शॉट खेलकर चौका लगाया और अर्धशतक पूरा किया। इस ओवर में 7 रन आए।

4:54PM : ऑनरीकेज अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पहली ही गेंद पर उथप्पा ने शानदार छक्का लगाया। चौथी गेंद पर डबल लिया। आखिरी गेंद को पांडे ने हवा में उठाया मगर सिर्फ 1 रन।

4:50PM : हैदराबाद ने गेंदबाजी में बदलाव करते हुए बिपुल शर्मा ने बॉल सौंपी। दूसरी गेंद पर पांडे स्टंप आउट होने से बाल-बाल बचे। पांचवी गेंद पर उथप्पा ने शानदार छक्का लगाया।

4:46PM : मनीष पांडे ने ऑनरीकेज के पहले ही ओवर की पहली गेंद पर सिंगल लिया। तीसरी गेंद पर उथप्पा ने आईपीएल का 178वां छक्का लगाया। ऑनरीकेज दबाव में दिखते हुए और बाउंसर बॉल पर 5 रन दे बैठे। ऑनरीकेज लगातार गति में परिवर्तन करते हुए। इस महंगे ओवर में 14 रन।

4:42PM : राशिद अपना दूसरा ओवर डालते हुए। इस गेंदबाज को कोलकाता के बल्लेबाज ठीक से नहीं खेल पा रहे हैं। राशिद गुगली का ज्यादा इस्तेमाल करते हुए। इस ओवर में राशिद ने 3 सिंगल और एक डबल दिया।

4:38PM : बेन कटिंग हैदराबाद की ओर से सातवां ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद को पुल कर हवा में उठाया लेकिन सिर्फ 1 रन। पांचवी गेंद पर उथप्पा ने दो रन लिए। आखिरी गेंद को थर्ड मैन की दिशा में खेलकर सिंगल लिया।

4:34PM : राशिद की पहली गेंद पर उथप्पा बीट हुए लेकिन अगली ही गेंद पर शानदार छक्का। चौथी गेंद पर कप्तान गौतम गंभीर 15 रन पर बोल्ड।

4:27PM : बेन कटिंग अपना पहला ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद विकेट-टू-विकेट रही, जिसपर पर उथप्पा ने चौका जड़ा। चौथी गेंद पर गंभीर को रूम मिला और उन्होंने इसपर चौका लगाया। अगली गेंद को अंपायर ने वाइड करार दिया। मनीष पांडे मैदान पर आए। इस सफल ओवर में महज 7 रन बने।

4:23PM : चौथे ओवर में नेहरा की पहली ही गेंद जो ऑफ स्टंप से थोड़ी दूर थी उसपर गंभीर ने शानदार चौका लगाया। अगली दो गेंदें डॉट। भुवनेश्वर कुमार इस सीजन में अबतक सबसे अधिक 8 विकेट ले चुके हैं। अगली गेंद गेंदबाज से बहुत ऊंची, जिसे अंपायर ने वाइड करार दिया। चौथी गेंद पर कोई रन नहीं। इस ओवर में महज दो रन।

4:18PM : भुवनेश्वर कुमार अपना दूसरा ओवर डालते हुए। नारायण दूसरी गेंद पर क्लीन बोल्ड। नारायण ने 8 गेंदों में 6 रन बनाए। नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए रॉबिन उथप्पा आए। दूसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने जोरदार अपील की। मगर अंपायर ने नकारा। पांचवी गेंद पर 3 रन के लिए उथप्पा ने दौड़ लगाई। लास्ट बॉल कम गति की रही इसपर गंभीर ने सिंगल लिया।

4:11PM : आशीष नेहरा मैच का दूसरा ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद पर नारायण ने आगे का पैर मिडविकेट पर ले जाकर शानदार चौका जड़ा। चौथी गेंद पर सिंगल लेकर स्ट्राइक गंभीर को दी। आखिरी गेंद पर सिंगल।

4:07PM : सुनील नारायण और गौतम गंभीर कोलकाता की ओर से ओपनिंग के लिए उतरे। भुवनेश्वर की पहली गेंद पर नारायण ने सिंगल लिया। अगली गेंद पर फिर से एक रन। सुनील नारायण आईपीएल-10 में दूसरी बार ओपनिंग के लिए उतरे हैं। भुवनेश्वर कुमार ने इस बेहतरीन ओवर में महज 1 रन दिए।

3:32PM : मुस्तफिजुर रहमान और विजय शंकर के स्थान पर मोइजेस हेनरिक्स और बिपुल शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल।

3:30PM :  सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule