ताज़ा खबर
 

IPL-10 की शीर्ष चार टीमों का हुआ फैसला, इस संयोग पर करें विश्वास, तो RPS बन सकती है चैम्पियन

आईपीएल के 2011 संस्करण से लेकर 2015 संस्करण तक जो टीम अंकतालिका में दूसरे स्थान पर रही है वह आईपीएल खिताब जीतने में कामयाब रही है। 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अंकतालिका में तीसरे स्थान पर रहते हुए खिताब अपने नाम किया था।
Author नई दिल्ली | May 15, 2017 00:27 am
आरपीएस की टीम 18 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है।(Photo: IPLt20.com)a

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के क्वालीफायर और एलेमिनटेर राउंड खेलने के लिए अंतिम चार टीमें तय हो गईं हैं। इन चार टीमों में दो बार की विजेता मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ ही मौजूदा विजेता सनराइजर्स है। वहीं पहली बार राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने अंतिम चार में जगह बनाई है। राउंड रोबिन दौर के बाद आईपीएल में दो क्वालीफायर और एक ऐलीमिनेटर मैच खेला जाएगा। पहला क्वालीफायर शीर्ष दो टीमों के बीच होगा। मुबंई ने 14 मैचों में 10 में जीत हासिल करते हुए 20 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई है। वहीं दूसरे स्थान पर पुणे है। उसने 14 मैचों में नौ जीत के साथ 18 अंकों के साथ प्लेऑफ का सफर तय किया। पुणे को प्लेऑप में पहुंचने के लिए रविवार को करो या मरो स्थिति वाला मुकाबला खेलना था। आईपीएल के 2011 संस्करण से लेकर 2015 संस्करण तक जो टीम अंकतालिका में दूसरे स्थान पर रही है वह आईपीएल खिताब जीतने में कामयाब रही है। 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अंकतालिका में तीसरे स्थान पर रहते हुए खिताब अपने नाम किया था। अगर इस संयोग पर विश्वास करें तो पुणे सुपरजाएंट के लिए यह खुश होने वाली बात है।

इस मैच में पुणे ने किंग्स इलेवन पंजाब को मात देकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। पहले क्वालीफायर में मुंबई और पुणे 16 मई को मुंबई में आमने-सामन होंगी। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी जबकि हारने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका होगा। हारने वाली टीम ऐलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम से दूसरा क्वालीफायर खेलेगी। तीसरे और चौथे नंबर की टीमों के बीच ऐलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। मौजूदा विजेता हैदरबाद तीसरे जबकि कोलकाता चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंची हैं। हैदराबाद ने 14 मैचों में आठ जीत के साथ 17 अंक लेते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई। वहीं कोलकाता ने 14 मैचों में आठ जीत के साथ 16 अंकों के साथ शीर्ष चार में प्रवेश किया। दोनों टीमें 17 मई को बेंगलुरू में ऐलिमिनेटर मुकाबला खेलेंगी। इस मैच को जीतने वाली टीम 19 मई को दूसरे क्वालीफायर में पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम से भिड़ेंगी। फाइनल 21 मई को हैदराबाद में खेला जाएगा।

Video: IPL 2017: इस सीजन में आखिर RCB क्यों हुई फेल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule