ताज़ा खबर
 

DD vs KXIP: दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को दी 51 रन से करारी शिकस्त

DD vs Kings XI Punjab, Cricket Score IPL 2017: दिल्ली डेयरडेविल्स ने 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब निर्धारित ओवर में 9 विकेट खोकर महज 137 रन ही बना सकी।
Live Cricket Score, DD vs KXIP T20:

आईपीएल-10 में रविवार को दूसरा मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दिल्ली डेयरडेविल्स ने 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब निर्धारित ओवर में 9 विकेट खोकर महज 137 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से अक्षर पटेल (44) और मिलर (24) ही सबसे ज्यादा रन बना सके। इस टीम की ओर से कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक नहीं लगा सका। हालांकि 3 छक्के और 1 चौका लगाने वाले पटेल ने आखिरी बॉल तक संघर्ष किया। वहीं दिल्ली की ओर से क्रिस मॉरिस ने 23 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि नदीम और कमिंस 2-2 और अमित मिश्रा और एंडरसन ने 1-1 विकेट लिए।

इससे पहले दिल्ली की ओर से बिलिंग्स ने 40 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 55 रन बनाए, जबकि नायर ने उनका साथ निभाते हुए 22 रन बनाए। इसके अलावा एंडरसन ने अहम भूमिका निभाते हुए 3 छक्के और इतने ही चौके लगाते हुए 39 रन बनाए। पंजाब की ओर से वरुण एरोन ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए, जबकि संदीप शर्मा, मोहित शर्मा, अक्षर पटेल और करिअप्पा सिर्फ 1-1 विकेट ही निकाल सके।

किंग्स इलेवन पंजाब : हाशिम अमला, मनन वोहरा, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), इयोन मॉर्गन, डेविड मिलर, अक्षर पटेल, रिद्धिमान साहा, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, वरुण एरोन, केसी करिअप्पा

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), करुण नायर, सैम बिलिंग्स, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, क्रिस मॉरिस, कोरी एंडरसन, पैट कमिंस, अमित मिश्रा, शाहबाज नदीम

यहां पढ़ें LIVE Delhi Daredevils (DD) vs Kings XI Punjab (KXIP) Match Cricket Score, IPL 2017 T20

11:35PM : मॉरिस आखिरी ओवर डालते हुए। पहली ही गेंद पर बोल्ड। करिअप्पा 1 रन बनाकर आउट। संदीप शर्मा ने स्ट्राइक पर आते ही सिंगल लिया। चौथी गेंद  पर सिंगल। आखिरी गेंद पर पटेल बोल्ड। दिल्ली 51 रन से जीती।

11:31PM : कमिंस 19वां ओवर डालते हुए।  पहली गेंद पर सिंगल अगली डॉट। तीसरी गेंद पर मोहित ने फिर से एक रन के लिए दौड़ लगाई। पंजाब को 8 गेंदों पर 56 रन की जरूरत। पंजाब जीत से दूर होती हुई। पांचवी गेंद पर मोहित शर्मा क्लीन बोल्ड। शर्मा 13 रन पर आउट। लास्ट गेंद पर सिंगल। पंजाब को आखिरी ओवर में 55 रन की जरूरत। महज औपचारिकता बाकी।

11:26PM : क्रिस मॉरिस अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर मोहित ने स्ट्राइक बदली। अगली गेंद पर कोई रन नहीं। अगली गेंद इनसाइड आउट और उसपर 2 रन। जीत के और करीब आती हुई दिल्ली। पांचवी गेंद पर मोहित के बल्ले का अंदरूनी किनारा लगा पर कोई नुकसान नहीं। आखिरी गेंद पर 2 रन। पंजाब जीत से काफी दूर। 12 गेंदों पर 59 रन की जरूरत।

11:21PM : जहीर खान पारी का 17वां ओवर करते हुए। रचनात्मक फील्ड। पहली गेंद पर डबल। पंजाब को बड़े शॉट्स की जरूरत। पांचवी गेंद पर मोहित ने गेंद को हवा में खेला लेकिन पंजाब को कोई नुकसान नहीं। आखिरी गेंद पर अक्षर पटेल ने सिक्स लगाया।

11:15PM : एंडरसन अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर पटेल ने छक्का लगाया। दूसरी गेंद पर सिंगल। तीसरी गेंद सिंगल। चौथी गेंद फुलटॉस और कैच आउट होने से बचे मोहित। दिल्ली की फील्डिंग आज कमाल की रही है। पंजाब को जीत के लिए 24 गेंदों में 77 रन की जरूरत।

11:10PM : जहीर खान पारी का 15वां ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर पटेल ने 2 रन लिए। दूसरी गेंद पर शानदार चौका लगाया। जहीर खान काफी कॉन्फिडेंस में गेंदबाजी करते हुए। हालांकि अभी तक कोई विकेट नहीं ले सके हैं। चौथी गेंद को पटेल ने हवा में उठाया मगर सिर्फ 1 रन। आखिरी गेंद पर खूबसूरत चौका। इस ओवर से 13 रन आए।

11:05PM : एंडरसन अपना दूसरा डालते हुए। पहली तीन गेंदों पर सिंगल। अगली गेंद पर पगबाधा आउट। पंजाब को छठा झटका।  मिलर 24 रन बनाकर आउट। दिल्ली के गेंदबाजों ने मैच काफी हद तक अपनी टीम के पक्ष में कर दिया है। पंजाब को जीत के लिए 36 गेंदों में 99 रन की जरूरत है।

11:02PM : मिश्रा अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर सिंगल। अगली दो गेंदें डॉट। इस ओवर से महज 4 ओवर आए।

10:59PM : एंडरसन 12वां ओवर डालते हुए। पहली तीन गेंदों पर सिंगल। मिलर ने चौथी गेंद पर चौका लगाया। आखिरी गेंद पर कैच आउट होते-होते बचे। इस ओवर से 9 रन बने।

10:55PM : मिश्रा दूसरा ओवर डालते हुए। दूसरी ही गेंद को फ्लाइट दी और मैक्सवेल बिलिंग्स के हाथों कैच आउट। पंजाब की आधी टीम पैवेलियन में वापस। अक्षर पटेल मैदान पर आए। आखिरी गेंद पर गेंद को सीधे फैंस के बीच पहुंचाते हुए छक्का लगाया।

10:50PM : कमिंस अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर सिंगल दूसरी गेंद पर मिलर ने चौका लगाया। तीसरी गेंद पर पुल शॉट खेला और गेंद लॉन्ग ऑन के पास। पांचवी गेंद पर मॉर्गन ने शानदार चौका लगाया। आखिरी गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में मॉर्गन कैच आउट।

10:44PM : दिल्ली ने गेंदबाजी में बदलाव करते हुए अमित मिश्रा का गेंद सौंपी। पहली गेंद पर मॉर्गन ने सिंगल लिया। अगली गेंद पर मिलर ने डबल लिया। मिश्रा ने लगातार दो गुगली डाली, जिसपर मिलर लगातार परेशान। पांचवी गेंद पर सिंगल। दिल्ली बेहद किफायती गेंदबाजी करती हुई। इस ओवर में मिश्रा ने महज 4 रन दिए।

10:39PM : कमिंस की पहली बॉल डॉट अगली पर सिंगल। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं। चौथी गेंद पर एक रन। कमिंस लगातार 140 किमी/प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए। इस ओवर में सिर्फ 2 रन बने।

10:34PM : मॉरिस अपना दूसरा ओवर करते हुए। पंजाब दिल्ली के मुकाबले पिछड़ती हुई। पहली तीन गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल वाइड। चौथी गेंद पर दो रन के लिए दौड़। मॉरिस शानदार गेंदबाजी करते हुए। इस ओवर से 7 रन आए।

10:29PM : कमिंस दिल्ली की ओर से छठा ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर मोर्गन ने चौका जड़ा। अगली गेंद पर स्ट्राइक मिलर को दी। कमिंस 145 किमी/प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए। इस ओवर में पंजाब सिर्फ 7 रन ही बना सकी।

10:24PM : मॉरिस अपना पहला ओवर डालते हुए। पहली गेंद डॉट। अमला बेहद जोखिम भरे शॉट्स खेलते हुए। तीसरी गेंद पर चौका जड़ा। अगली गेंद फुलटॉस और अमला ने छक्के के चक्कर में विकेट गंवाया। पंजाब को तीसरा झटका। अमला 19 रन बनाकर आउट। डेविड मिलर ने पहली ही गेंद पर सिंगल लेकर खाता खोल लिया है।

10:19PM : नदीम चौथा ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर साहा ने चौका लगाया और अगली ही गेंद पर जहीर खान के हाथों कैच आउट। पंजाब को लगा दूसरा झटका। बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए इयोन मोर्गन। आखिरी गेंद पर अमला ने चौका लगाया। पंजाब को ऐसे ही शॉट्स की दरकार।

10:13PM : जहीर खान अपना दूसरा ओवर कराते हुए। दूसरी गेंद पर अमला ने हाथ खोलते हुए पहली बाउंड्री लगाई। अगली दो गेंदों पर सिंगल। साहा लगातार बल्ला चलाते हुए। जहीर खान बेहद समझदारी के साथ गेंदबाजी करते हुए। लास्ट बॉल पर अमला ने मिड विकेट के ऊपर से चौका लगाया।

10:08PM : नदीम दिल्ली की ओर से दूसरा ओवर करते हुए। पहली गेंद डॉट। अगली दो गेंदों पर सिंगल। चौथी गेंद पर नदीम ने पगबाधा की अपील की और मनन वोहरा 3 रन बनाकर स्वीप करने के चक्कर में आउट। इस सफल ओवर में महज 4 रन बने।

10:04PM : पंजाब की ओर से वोहरा और अमला ओपनिंग करते हुए। जहीर पहले ओवर में बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए। इस ओवर में महज 2 रन बने।

9:44PM : संदीप शर्मा आखिरी ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर कमिंस ने चौका मारा। अगली गेंद पर फिर से चौका। पिछली चार गेंदों में दिल्ली ने 20 रन बनाए। तीसरी गेंद डॉट। पांचवी गेंद यॉर्कर और एंडरसन ने चौका लगाया। आखिरी गेंद पर शानदार सिक्स। पंजाब को 189 रन का लक्ष्य। आखिरी के 2 ओवरों में 33 रन बने।

9:41PM : पटेल अपना आखिरी ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर डबल। अगली गेंद डॉट। तीसरी और चौथी बॉल पर सिंगल। पांचवी गेंद पर एंडरसन ने 74मीटर का छक्का लगाया। अगली गेंद पर फिर से सिक्स।

9:36PM : संदीप पंजाब की ओर से 18वां ओवर करते हुए। पहली ही गेंद लो-फुलटॉस और एंडरसन ने चौका लगाया। अगली गेंद शॉट और स्ट्राइक मॉरिस के पास। दिल्ली के 150 रन पूरे। पांचवी गेंद शॉर्ट और मॉरिस ने मोहित को कैच थमा दिया। क्रिस मॉरिस 16 रन बनाकर आउट। दिल्ली को छठा झटका। कमिंस मैदान पर आए और पहली ही गेंद पर दो रन बनाए।

9:30PM : मोहित शर्मा अपना आखिरी ओवर डालते हुए। दूसरे विकेट की तलाश में। पहली गेंद पर सिंगल। दूसरी गेंद की ऊंचाई बल्लेबाज के वेस्ट से ऊपर। नो बॉल करार। अगली गेंद काफी धीमी गति की और मॉरिस ने 90 मीटर का छक्का मारा। चौथी गेंद पर दो रन बनाने में कामयाब। इस ओवर में 12 रन।

9:24PM : एरोन के चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर पंत कैच आउट। जल्दबाजी में खेला गया शॉट। पंत 15 रन बनाकर आउट। अगली गेंद वाइड और इसके बाद मॉरिस ने रूम खोजकर चौका जड़ा। अगली गेंद पर एंडरसन को स्ट्राइक दी। चौथी-पांचवी दोनों गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली गेंद वाइड। वरुण एरोन वाइड गेंदों पर नियंत्रण नहीं रख पा रहे हैं काफी वक्त से। लास्ट गेंद पर चौका।

9:17PM : करिअप्पा अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर विकेट का मौका खोया। तीसरी गेंद पर चौका। चौथी गेंद बेहद छोटी और उस पर चौका। इस ओवर में 6 रन।

9:13PM : मैक्सवेल 14वां ओवर डालते हुए। दिल्ली को तेजी से रन बनाने की जरूरत। दूसरी गेंद पर कदमों का बेहतरीन इस्तेमाल करते हुए पंत ने चौका लगाया। तीसरी गेंद पर सिंगल। चौथी-पांचवी गेंदें डॉट। आखिरी पर सिंगल।

9:09PM : पटेल पंजाब की ओर से 13वां ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदों पर सिंगल तीसरी गेंद बाउंड्री के पार। पांचवी गेंद पर बिलिंग्स का कैच मिलर ने लपका। दिल्ली को चौथा झटका। पटेल को पहली सफलता। बिलिंग्स 40 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट। मैदान पर एंडरसन आए। लास्ट गेंद डॉट।

9:02PM : मोहित शर्मा अपना तीसरा ओवर डालते हुए। इस पिच पर उछाल ज्यादा नहीं दिख रहा है। दूसरी गेंद शॉर्ट, जिसपर बिलिंग्स ने पूरा फायदा उठाते हुए चौका लगाया। चौथी गेंद पर शर्मा ने अय्यर को पूरी तरह से छकाया। पांचवी गेंद को अय्यर ने हवा में उठा दिया, जिसपर वो कैच आउट हुए। ये गेंद बल्ले के बिल्कुल नीचे आई। अय्यर 22 रन पर आउट। आखिरी गेंद पर बिलिंग्स ने सिंगल के साथ 50 रन पूरे किए।

8:56PM : पटेल काफी देर बाद नए ओवर के साथ। पहली तीन गेंदों पर सिंगल। चौथी गेंद पर बिलिंग्स ने आगे बढ़ते हुए शॉट लगाया मगर एक रन ही जुटा सके। पांचवी गेंद पर भी महज एक रन के लिए दौड़। आखिरी गेंद पर आउट की अपील।

8:53PM : एरोन अपना तीसरा ओवर डालते हुए। तीसरी गेंद पर एरोन ने गेंद से नियंत्रण खोया, जिसका फायदा उठाते हुए अय्यर ने चौका लगाया। अगली गेंद पर डबल। पांचवी गेंद लेग स्टंप के बाहर और अय्यर ने फिर से चौका जड़ा। इस ओवर में दिल्ली ने 13 रन बनाए।

8:49PM : करिअप्पा पंजाब की ओर से 9वां ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर सिंगल। अगली दो गेंदें डॉट। चौथी गेंद पर अय्यर ने चौका लगाया। इस ओवर से 7 रन आए।

8:45PM : वरुण एरोन आठवां ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदें डॉट। तीसरी बॉल पर नायर खाता खोले बिना आउट। दिल्ली को लगा तीसरा झटका। अय्यर नए बल्लेबाज के रूप में में मैदान पर। पहली गेंद वाइड। अय्यर में छक्के लगाने की क्षमता है मगर वो अभी मौके की तलाश में हैं। डॉट बॉल के बाद नो बॉल और दिल्ली को फ्री हिट। इस गेंद पर बिलिंग्स ने चौका लगाया। अगली गेंद वाइड और फिर सिंगल। ये ओवर सफल तो रहा मगर बहुत लंबा रहा।

8:38PM : करिअप्पा को पंजाब ने गेंद सौंपी। बिलिंग्स ने पहली बॉल पर सिंगल लिया। अगली गेंद पर सिंगल। तीसरी गेंद पर सैमसन ने स्ट्राइक बिलिंग्स को दी। चौथी गेंद पर विकेटकीपर ने स्टंप बिखेरे मगर बल्लेबाज सेफ। रीप्ले में देखने पर ये गेंद नो-बॉल और फ्री हिट। इस गेंद पर बिलिंग्स ने सिंगल लिया। चौथी गेंद पर संजू सैमन कैच आउट। दिल्ली को बड़ा झटका लगा। सैमसन 19 रन बनाकर आउट। आखिरी गेंद पर डबल।

8:29PM : मोहित शर्मा पंजाब की ओर से छठा ओवर डालते हुए। बिलिंग्स पहली दोनों गेंदों पर कोई रन नहीं बना सके। तीसरी गेंद पर सिंगल लेने में कामयाब। चौथी गेंद पर बिलिंग्स ने स्ट्राइक सैमसन को दी। सैमसन ने आखिरी गेंद पर शानदार छक्का लगाया।

8:23PM : वरुण एरोन की दूसरी गेंद पर बिलिंग्स ने चौका लगाया। तीसरी गेंद पर फिर से कदमों का इस्तेमाल करते हुए चौका। चौथी गेंद पर फिर से चौका। बिलिंग्स शानदार शॉट्स लगाते हुए लगातार तीन चौके जड़ चुके हैं। पांचवी गेंद पर सिंगल। इस ओवर में 14 रन।

8:19PM : अक्षर पटेल अपना पहला ओवर डालते हुए। पहली पांच गेंदों पर सिंगल आखिरी गेंद डॉट। पटेल के पहले ओवर में सिर्फ 5 रन बना सकी दिल्ली।

8:15PM : संदीप पंजाब की ओर से दूसरा ओवर डालते हुए। पहली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं। चौथी गेंद पर हाशिम आमला ने शानदार फील्डिंग की मदद से चौका बचाया। पांचवी गेंद पर बिलिंग्स ने स्वीप शॉट मारकर चौका जड़ा। इस किफायती ओवर में महज 4 रन बने।

8:11PM : मोहित शर्मा अपना पहला ओवर डालते हुए। पहली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं। चौथी गेंद पर बिलिंग्स ने मौका मिलते ही गेंदबाज के सिर से ऊपर से चौका लगाया। बिलिंग्स 135 किमी/प्रतिघंटा की गति से गेंदें डालते हुए। अगली गेंद पर फिर से चौका।

8:06PM : दिल्ली की ओर से संजू सैमसन और सैम बिलिंग्स ओपनिंग के लिए मैदान पर उतरे। संदीप पंजाब की ओर से पहला ओवर डालते हुए। सैमसन ने तीसरी गेंद पर चौके के साथ दिल्ली का खाता खोला। अगली गेंद पर कोई रन नहीं। आखिरी गेंद में फिर से एक और चौका। इस ओवर से कुल 8 रन।

7:39PM : आदित्य तारे के स्थान पर श्रेयस अय्यर दिल्ली की ओर से खेलेंगे वहीं इशांत शर्मा और स्टोइनिस के बदले इयोन मोर्गन और केसी करियप्पा खेलेंगे।

7:30PM : दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule