ताज़ा खबर
 

VIDEO : जब इस बॉलर ने एक ही ओवर में दोनों हाथों से गेंदबाजी कर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के छुड़ा दिए पसीने

इस मैच में अक्षय ने दोनों हाथों से बॉलिंग की। इस गेंदबाज ने 6 ओेवरों में से एक ओवर में दोनों हाथों से बॉलिंग की और...
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों हाथों से गेंदबाजी करते अक्षय।

भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने मंगलवार (12 सितंबर) को अभ्यास मैच में भले ही बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 103 रनों से हरा दिया मगर बावजूद इसके सभी क्रिकेट फैंस ने इन युवा खिलाड़ी की तारीफ की। इस दौरान बोर्ड एकादश की ओर से 24 वर्षीय गेंदबाज अक्षय कर्णेवार ने ऐसा कारनामा किया, जिसे देख पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम हैरानी में पड़ गई।

इस मैच में अक्षय ने दोनों हाथों से बॉलिंग की। इस गेंदबाज ने 6 ओेवरों में से एक ओवर में दोनों हाथों से बॉलिंग की। उन्होंने इस दौरान 9.83 की इकॉनमी से 59 रन देकर ट्रैविस हेड का शिकार भी किया। इतना ही नहीं अक्षय ने बल्लेबाजी में भी अपना जौहर दिखाते हुए 28 गेंदों में 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से शानदार 40 रन बनाए।

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 347 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर बोर्ड एकादश को 48.2 ओवरों में 244 रनों पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाए जबकि बोर्ड अध्यक्ष एकादश की तरफ से एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे ओवर में हिल्टन कार्टराइट के रूप में पहला झटका लगा। तब मेहमान टीम का खाता भी नहीं खुला था। लेकिन इसके बाद उप-कप्तान डेविड वार्नर (64)और कप्तान स्टीवन स्मिथ (55) ने दूसरे विकेट के लिए 106 रन जोड़े। यहां कुशांग पटेल ने वार्नर की 48 गेंदों में 11 चौकों की मदद से खेली गई तूफानी पारी का अंत किया।

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए खेलने वाले ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी आईपीएल टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्मिथ को पवेलियन पहुंचाया। सुंदर ने ही खतरनाक बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल (14) को रंग में आने से पहले ही पवेलियन भेज दिया। अंत में ट्रेविस हेड (65), विकेटकीपर मैथ्यू वेड (नाबाद 45) और मार्कस स्टोइनिस (76) की तूफानी पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया 347 के कुल स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बोर्ड अध्यक्ष को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। राहुल त्रिपाठी (7) 10 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। श्रीवत्स गोस्वामी (43) और मयंक अग्रवाल (42) ने टीम का स्कोर 89 तक पहुंचा दिया और दोनों अच्छे से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना कर रहे थे। इस साझेदारी को लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने तोड़ा। उन्होंने मयंक को अपना शिकार बनाया।

बोर्ड एकादश ने 156 रनों पर ही अपने आठ विकेट गंवा दिए थे। अंत में अक्षय कर्णेवार (40) और पटेल (नाबाद 41) ने विकेट पर पैर जमाए और ऑस्ट्रेलिया की जीत को कुछ देर के लिए टाल दिया। कर्णेवार ने 28 गेंदों की पारी में चार छक्के और दो चौके लगाए। वह 222 के कुल स्कोर पर नौवें विकेट के रूप में आउट हुए। राहिल शाह (3) के रूप में बोर्ड अध्यक्ष एकादश का आखिरी विकेट गिरा। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन अगर ने सर्वाधिक चार विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule