ताज़ा खबर
 

ओलंपिक से पहले चैंपियंस ट्राफी में होगी मानसिक दृढ़ता की परीक्षा : टीम कैप्टन

श्रीजेश ने कहा कि हम लंदन और स्पेन में खेलेंगे। यह हमारे लिए मानसिक दृढ़ता की परीक्षा होगी क्योंकि लंदन में हम दुनिया की शीर्ष चार टीमों से खेलेंगे।
Author नई दिल्ली | June 6, 2016 05:47 am
हॉकी। चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

भारतीय हाकी टीम के कार्यवाहक कप्तान और गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कहा कि इंग्लैंड में चैंपियंस ट्राफी और स्पेन में छह देशों के टूर्नामेंट से खिलाड़ियों को रियो ओलंपिक से पहले अपनी मानसिक ताकत का आकलन करने का मौका मिलेगा। भारतीय हाकी टीम चैंपियंस ट्राफी के लिए आज इंग्लैंड रवाना हो रही है। टीम वालेंशिया में छह देशों का टूर्नामेंट भी खेलेगी।

श्रीजेश ने कहा कि हम लंदन और स्पेन में खेलेंगे। यह हमारे लिए मानसिक दृढ़ता की परीक्षा होगी क्योंकि लंदन में हम दुनिया की शीर्ष चार टीमों से खेलेंगे। इसके अलावा छह देशों के टूर्नामेंट में वे पांच टीमें हैं जिनसे हमें रियो में खेलना है। उन्होंने कहा कि लंदन ओलंपिक से एक महीना पहले हमने यूरोप में मैच खेले और सीधे लंदन गए थे। इस बार न्यूजीलैंड दौरे के बाद कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने कोच रोलेंट ओल्टमेंस से बात की और कहा कि अलग तरीके से रणनीति बनाई जाए।

उन्होंने कहा कि हमें लगा कि इतने समय बाहर रहने पर ओलंपिक से पहले 13-15 कड़े मैच खेलकर हम मानसिक रूप से थक जाएंगे। इस बार हम तरोताजा रहेंगे क्योंकि जुलाई की शुरुआत में ही लौट आएंगे और आखिरी राष्ट्रीय शिविर से पहले ब्रेक भी है। इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए एक अरब लोगों की दुआओं के साथ दिल्ली से रवाना होने से हमारा आत्मविश्वास बढ़ेगा। भारत चैंपियंस ट्राफी में 10 जून को जर्मनी से पहला मैच खेलेगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule