December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

भारतीय जूनियर हाकी टीम ने जर्मनी को हराया, इंग्लैंड से हारी महिला टीम

ड्रैग फ्लिकर वरूण कुमार के दो गोल की मदद से भारत ने यहां चार देशों के आमंत्रण हाकी टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में जर्मनी पर 3 . 1 से जीत दर्ज की।

Author वेलेंशिया | October 25, 2016 13:41 pm

ड्रैग फ्लिकर वरूण कुमार के दो गोल की मदद से भारत ने यहां चार देशों के आमंत्रण हाकी टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में जर्मनी पर 3 . 1 से जीत दर्ज की। वरूण ने 17वें और 25वें मिनट में गोल दागे जबकि अजय यादव ने 68वें मिनट में भारत के गोलों की संख्या तीन कर दी।
हालांकि भारत की जूनियर महिला हाकी टीम के लिये यह निराशाजनक शुरूआत रही क्योंकि उन्हें पांच देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में इंग्लैंड से 0 . 3 से शिकस्त का मुंह देखना पड़ा। पुरूषों के मैच में भारत और जर्मनी की शुरूआत काफी आक्रामक रही। भारत ने मैच के पहले पेनल्टी कार्नर को 17वें मिनट में गोल में तब्दील किया। भारत ने दबाव कायम रखा लेकिन जर्मनी ने काई एचिंगर के 22वें मिनट में किये गये गोल से 1 . 1 से बराबरी हासिल कर ली।

भारत ने तीन मिनट बाद फिर बढ़त बना ली, जब वरूण ने एक और पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भारत को ब्रेक तक एक गोल से बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ में भारत ने जर्मनी को कोई मौका नहीं दिया। यादव ने हूटर से दो मिनट पहले गोल कर भारत को 3 . 1 से कर दिया जो निर्णायक साबित हुआ। भारतीय टीम अब कल बेल्जियम से भिड़ेगी जबकि महिला टीम का सामना आज ही स्पेन से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 25, 2016 1:39 pm

सबरंग