ताज़ा खबर
 

सुनील गावस्कर के बाद अब ईरापल्ली प्रसन्ना ने विराट कोहली को लिया आड़े हाथ, कहा- जब कप्‍तान ही बॉस तो कोच की क्या जरूरत ?

कुंबले ने चैंपियन्स ट्राफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार के बाद मुख्य कोच पद छोड़ दिया था। उन्होंने कहा था कि कोहली को उनकी कोचिंग शैली पर आपत्ति है और यह साझेदारी अस्थिर है।
कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले। (Representative Image)

कोच अनिल कुंबले ने विवाद के चलते अपने पद से इस्तीफा तो दे दिया मगर इसी के साथ कप्तान विराट कोहली भी दिग्गज क्रिकेटर्स के निशाने पर आ गए हैं। गावस्कर के बाद अब भारत के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में शुमार ईरापल्ली प्रसन्ना ने भी कोहली को आड़े हाथों लिया है।

ईरापल्ली ने मामले को लेकर विराट पर तंज कसते हुए कहा कि ‘उन्हें कोच की जरूरत क्यों है जब कप्तान ही बॉस है? मुझे तो यहां तक लगता है कि उन्हें बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच (संजय बांगड़ और आर श्रीधर) की भी जरूरत नहीं है।’ इतना ही नहीं प्रसन्ना ने कोहली की कप्तानी क्षमताओं को लेकर भी सवाल उठाते हुए कहा कि ‘ कोहली बहुत अच्छा खिलाड़ी है लेकिन मैं नहीं कह सकता कि वह अच्छा कप्तान है या नहीं।’

कुंबले ने चैंपियन्स ट्राफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार के बाद मुख्य कोच पद छोड़ दिया था। उन्होंने कहा था कि कोहली को उनकी कोचिंग शैली पर आपत्ति है और यह साझेदारी अस्थिर है। भारतीय टीम कोच के बिना ही वेस्टइंडीज दौरे पर गयी है जहां उसे पांच वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना है।

उन्होंने कहा, ‘निसंदेह कोहली बहुत अच्छा खिलाड़ी है लेकिन मैं नहीं कह सकता कि वह अच्छा कप्तान है या नहीं। अगर अनिल कुंबले जैसे दिग्गज क्रिकेटर का सम्मान नहीं हो रहा है तो फिर मुझे नहीं लगता कि बांगड़ या श्रीधर में इतना दम होगा कि वे पूरे आत्मविश्वास के साथ कोहली से बात कर पाएं। इनमें से कोई भी कुंबले की तरह अनुभवी नहीं है। किसी को शारीरिक अभ्यास के लिये बुला दो और यही पर्याप्त है। अगर कप्तान का रवैया इस तरह का है तो मुझे नहीं लगता कि आपको कोच की जरूरत है।

प्रसन्ना ने कहा कि ‘अगर कोहली जिम्मेदारी लेता है तो हम पुराने दिनों में लौट सकते हैं जबकि तमाम चीजों की देखभाल के लिये मैनेजर नियुक्त किया जाता था। कोच की भूमिका परिभाषित नहीं की गई है।’

BCCI का विराट कोहली को जवाब, कुंबले को निकलवाने के बाद नहीं किया परफॉर्म तो हो जाएगी टीम से छुट्टी, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule