ताज़ा खबर
 

गांगुली ने दिया बड़ा बयान, कहा- कोहली का कप्तान के रूप में अभी तक नहीं हुआ टेस्ट

विराट टेस्ट में 50 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी करने वाले विश्व के एकमात्र बल्लेबाज हैं। 28 साल का ये खिलाड़ी 58 टेस्ट मैचों में 17 शतक ठोक चुके हैं।
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ।

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुल ने टीम इंडिया के वर्तमान कैप्टन विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। गांगुली का कहना है कि कोहली का कप्तान के रूप में अभी तक टेस्ट नहीं हुआ है। गांगुली का ये बयान तब आया है जब गॉल टेस्ट में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 304 रन से विशाल जीत दर्ज की है। ये विदेशी धरती पर भारत की सबसे बड़ी जीत है।

गांगुली का कहना है कि ‘कप्तान के रूप में विराट का टेस्ट अभी तक नहीं हुआ है। श्रीलंका फिलहाल टेस्ट की मजबूत टीमों में से एक नहीं है। मेरे और फैंस तथा विराट कोहली के खुद के लिए टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन होना चाहिए। उनका असली टेस्ट वही होगा। पिछले दो सालों में टीम इंडिया का प्रदर्शन खासकर घर से शानदार रहा है।

उन्होंने कहा कि ‘पूर्व कोच कुंबले के मार्गदर्शन में भारत ने पहले वेस्टइंडीज और फिर घर में बेहतरीन प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि ऐसी कंडीशन में भारत को चुनौती नहीं मिलेगी। विराट ने पहला टेस्ट जीतने के बाद बिलकुल सही कहा कि वो अपने प्रदर्शन में उम्दा रहे।’

बता दें कि विराट टेस्ट में 50 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी करने वाले विश्व के एकमात्र बल्लेबाज हैं। 28 साल का ये खिलाड़ी 58 टेस्ट मैचों में 17 शतक ठोक चुके हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 235 रन है। उन्होंने इस प्रारूप में 4603 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत 50.03 रहा।

एकदिवसीय क्रिकेट में तो कोहली का प्रदर्शन और भी शानदार है। उन्होंने 189 वनडे मैचों में 8257 रन बनाए हैं, जिसमें 28 शतक और 43 अर्धशतक शामिल हैं। वह वनडे में 766 चौके और 91 छक्के मार चुके हैं। इस प्रारूप में उनका एवरेज 54.68 का है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में विराट ने 49 मैच खेले हैं, जिसमें वह 1748 रन बना चुके हैं। हालांकि वह अब तक कोई टी20 शतक नहीं लगा पाए। टी20 में उनका सर्वाधिक स्कोर 90 रन नाबाद है। कोहली ने आईपीएल में 4 सेंचुरी जड़ी हैं। कोहली ने इस प्रारूप में 53.0 की औसत से बल्लेबाजी की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule