ताज़ा खबर
 

इस भारतीय बॉलर के खौफ में ऑस्ट्रेलियाई टीम, कप्तान स्मिथ बोले- करनी होगी अलग से तैयारी

आस्ट्रेलियाई टीम ने नेट पर भी उसके जैसे एक्शन वाले गेंदबाज केके जियास के साथ अभ्यास किया जो दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये खेल चुके हैं।
स्मिथ ने कहा, ‘‘भारतीय टीम में कुलदीप यादव है जो खेलेगा। उसके जैसे एक्शन वाले गेंदबाज बहुत नहीं हैं लिहाजा हमें ऐसे किसी गेंदबाज के खिलाफ अभ्यास करना था।

कुलदीप यादव की गेंदबाजी से चिंतित आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने आज (16 सितंबर) कहा कि भारत के इस कलाई के स्पिनर की गेंद को भांपना बहुत मुश्किल है और उसकी गेंदों को खेलने के लिये अतिरिक्त तैयारी करनी होगी। कुलदीप ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल धर्मशाला में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करके चार विकेट लिए थे। वह कल (17 सितंबर) से शुरू हो रही वनडे सीरिज में भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं। आस्ट्रेलियाई टीम ने नेट पर भी उसके जैसे एक्शन वाले गेंदबाज केके जियास के साथ अभ्यास किया जो दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये खेल चुके हैं।

स्मिथ ने कहा, ‘‘भारतीय टीम में कुलदीप यादव है जो खेलेगा। उसके जैसे एक्शन वाले गेंदबाज बहुत नहीं हैं लिहाजा हमें ऐसे किसी गेंदबाज के खिलाफ अभ्यास करना था। टीम सलाहकार श्रीधरन श्रीराम ने इसका इंतजाम किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों ने उसके खिलाफ खेला है। वह बेहद प्रतिभाशाली है और कई बार उसकी गेंदों को पकड़ना मुश्किल होता है। उम्मीद है कि हम शुरुआती स्पैल में ही उस पर दबाव बना सकेंगे।’’  उन्होंने कहा,‘‘हम यहां आखिरी बार 2013 में आये थे और उस समय काफी रन बने थे। अभी कहना मुश्किल है क्योंकि हर मैदान अलग होता है। मैं अभी नहीं कह सकता कि यहां रन बनेंगे या नहीं। यह पिचों पर निर्भर करता है।’’

यह पूछने पर कि क्या टीम काफी हद तक उन पर निर्भर है, स्मिथ ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि टॉप फोर में शामिल बल्लेबाजों के लिए बड़ी पारियां खेलना जरूरी है। पिछली बार 2013 में हम यहां आए थे तब भी ऐसा ही देखा गया था।’’ आस्ट्रेलिया के पास हरफनमौलाओं की कमी नहीं है लेकिन स्मिथ ने कहा कि उनका खेलना हालात पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास कई हरफनमौला हैं लेकिन हम यह देखेंगे कि हालात के अनुसार सबसे बेहतर क्या हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule