ताज़ा खबर
 

स्‍पोर्ट्स कोटे के जरिए दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन चाहता है ये भारतीय क्रिकेटर

नेगी के अलावा करीब 13 हजार ऐसे लोग हैं जो कि स्पोर्ट्स कोटे के जरिए दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लेने की कोशिश कर रहे हैं।
Author नई दिल्ली | July 7, 2017 13:15 pm
विश्वविद्यालय में स्पोर्ट्स कोटा के जरिए दी जाने वाली सीट की बात करें तो दाखिले के लिए केवल 5 प्रतिशत स्पोर्ट्स कोटा के लिए रखा गया है। (Source: Facebook@PawanNegi)

युवा भारतीय क्रिकेटर पवन नेगी ने फैसला किया है कि वे आपनी आगे की पढ़ाई करेंगे। इसके लिए दिल्ली विश्वविद्यालय में ऑलराउंडर नेगी स्पोर्ट्स कोटे से दाखिला लेने की कोशिश कर रहे हैं। मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार नेगी अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहते हैं इसलिए वे विश्वविद्याल्य में सीट के जुगाड़ में लगे हुए हैं। फिलहाल तो अभी कोई चांस नहीं है और न ही अभी विश्वविद्यालय में के किसी भी कॉलेज में उन्हें तब तक दाखिला नहीं मिल सकता जब तक की विश्वविद्यालय द्वारा दाखिले के लिए शॉर्टलिस्ट जारी नहीं कर दी जाती। नेगी के अलावा करीब 13 हजार ऐसे लोग हैं जो कि स्पोर्ट्स कोटे के जरिए दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लेने की कोशिश कर रहे हैं।

विश्वविद्यालय में स्पोर्ट्स कोटा के जरिए दी जाने वाली सीट की बात करें तो दाखिले के लिए केवल 5 प्रतिशत स्पोर्ट्स कोटा के लिए रखा गया है। आपको बता दें कि नेगी का पहली कटऑफ में नाम इसलिए नहीं आया क्योंकि उन्होंने दाखिले के लिए जमा कराए गए दस्तावेजों में अपने केवल राष्ट्रीय स्तर के कागजात जमा कराएं थे बल्कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार नेगी ने हाल ही में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के दस्तावेज दाखिले के लिए जमा कराए थे। अगर उन्होंने अपने अंतरराष्टर्रीय स्तर पर खेले गए दस्तावेज जमा कराए होते तो हो सकता था कि पहली कटऑफ में ही उनका नाम आ जाता लेकिन अब उन्हें अपने आवेदन के पास होने का इंतजार करना होगा।

बता दें कि आखिरी बार नेगी आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे। इससे पहले वे दिल्ली डेयरडेविल्स में थे लेकिन इस बार उन्हें आरसीबी ने खरीद लिया था। जहां एक तरफ तो उनकी पूरी टीम बहुत ही खराब प्रदर्शन करती हुई दिखाई दी वहीं पूरे टूर्नामेंट में अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर नेगी ने 16 विकेट चटकाए थे। इसके साथ ही नेगी को वर्ल्ड टी20 में भारतीय टीम के लिए चुना गया था लेकिन उन्हें एक भी गेम खेलने का मौका नहीं मिला।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule