ताज़ा खबर
 

India vs Sri Lanka 2nd Test: दूसरे दिन का मैच खत्म, श्रीलंका ने 3 विकेट के नुकसान पर बनाए 140 रन

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पी.सारा ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपना पहला विकेट गंवा दिया। दिमुथ करुणारत्ने एक रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर एलबीडब्लू आउट हो गए।
Author August 21, 2015 18:02 pm
India vs Sri Lanka 2nd test: बड़े स्कोर पर है भारत की नजर, मैच शुरू होने में कुछ पल का है इंतजार

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पी. सारा ओवल मैदान पर भारत के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर श्रीलंका ने 3 विकेट खोकर 140 रन बना लिए हैं।
श्रीलंका क्रिकेट टीम ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपना तीसरा विकेट कौशल सिल्वा (51 रन) के रूप में गंवाया। सिल्वा ने 118 गेंदों पर 8 चौके लगाए। लाहिरु थिरिमने (28) और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (19) खेल रहे हैं।

अपने करियर का अंतिम टेस्ट खेल रहे दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा 32 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर कैच आउट हुए। संगकारा ने 87 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए।
मेजबान टीम पहली पारी की तुलना में अभी भी 328 रन पीछे है। मेजबान टीम ने 21 ओवरों का सामना किया है। दूसरे दिन अभी भी 41 ओवर शेष हैं।

एक रन के कुल योग पर दिमुथ करुनारत्ने का विकेट गिरने के बाद से दोनों अब तक 64 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। एक रन बनाने वाले करुनारत्ने को उमेश यादव ने पारी के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर पगबाधा आउट किया।

इससे पहले, भारत की पहली पारी 393 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से दूसरे दिन रिद्धिमान साहा ने 56, अमित मिश्रा ने 24, रविचंद्रन अश्विन ने दो और इशांत शर्मा ने दो रन बनाए।
उमेश यादव दो रनों पर नाबाद लौटे। भारत ने कुल 114 ओवरों का सामना किया। श्रीलंका की ओर से रंगना हेराथ ने चार विकेट लिए जबकि धम्मिका प्रसाद, एंजेलो मैथ्यूज और दुष्मंथ चमीरा को दो-दो विकेट मिले।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 319 रन बनाए थे। पहले दिन लोकेश राहुल ने 108, कप्तान विराट कोहली ने 78 और रोहित शर्मा ने 79 रनों का योगदान दिया था।

रोहित का विकेट गिरते ही दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया। साहा 19 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। दूसरे दिन अश्विन, साहा का साथ देने आए लेकिन 321 के कुल योग पर वह एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर आउट हो गए।

इसके बाद साहा ने अमित मिश्रा (24) के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 46 रनों की बहुमूल्य साझेदारी निभाई। मिश्रा 50 गेंदों पर तीन चौके लगाने के बाद 367 के कुल योग पर आउट हुए।
भोजनकाल तक साहा 56 और इशांत दो रनों पर नाबाद थे। भोजनकाल तक भारत ने 111 ओवरों का सामना किया था।

भोजनकाल के बाद 112वें ओवर की तीसरी गेंद पर साहा को हेराथ ने चलता किया और फिर 114वें ओवर की अंतिम गेंद पर इशांत को पगबाधा आउट किया। भारत ने 3.44 रन प्रति ओवर के दर से बनाए।
तीन मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे है। उसे गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 63 रनों से हार मिली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule