May 23, 2017

ताज़ा खबर

 

भारतीय महिला टीम ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से दी करारी मात

सेनवास पार्क मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत को जीत के लिए महज 99 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया।

भारतीय सालमी जोड़ी कृष्णामूर्ति और हरमनप्रीत कौर ने टीम को 16 ओवर में ही जीत दिलाई। (Photo Courtesy: BCCI)

पूनम यादव (4/11) और दीप्ती शर्मा (4/17) की बेतहतरीन गेंदबाजी के बाद वेदा कृष्णामूर्ति के अर्धशतक के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को जिम्बाब्वे को आसान मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया। सेनवास पार्क मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत को जीत के लिए महज 99 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया।

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय सालमी जोड़ी कृष्णामूर्ति और हरमनप्रीत कौर ने टीम को 16 ओवर में ही जीत दिला दी। कृष्णमूर्ति ने 51 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 55 रनों की नाबाद पारी खेली। कौर ने अपनी नाबाद 39 रनों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकी और 42.3 ओवरों में 98 रनों पर ही ढेर हो गई। उसके लिए चिपो मुगेरी ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। जोसेफिने कोमो ने 27 रनों का योगदान दिया। उसके कुल चार बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंचे जबकि पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। दीप्ती और पूनम के अलावा झूलन गोस्वामी और शिख पांडे ने एक-एक विकेट लिए।

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 20, 2017 9:53 am

  1. No Comments.

सबरंग