ताज़ा खबर
 

भारत बनाम वेस्टइंडीज : जानिए रोहित शर्मा के बिना अब कौन करेगा शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत

india vs west indies : चैंपियंस ट्रॉफी में शिखर धवन और रोहित शर्मा के रूप में भारत की सलामी जोड़ी ने दो बार शतकीय साझेदारी की थी। इसके साथ ये चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाली जोड़ी है।
शिखर धवन-रोहित शर्मा की जोड़ी ने चैंपियंस ट्रॉफी में धूम मचाई थी। (Photo Courtesy: BCCI)

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज करने के इरादे से शुक्रवार को मैदान में उतरेगी। वेस्टइंडीज की तुलना में टीम इंडिया को देखा जाए तो भारत उनपर काफी भारी पड़ता दिखता है। पहला मैच 23 जून को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल पार्क में खेला जाएगा। चैंपियंस ट्रॉफी में शिखर धवन और रोहित शर्मा के रूप में भारत की सलामी जोड़ी ने दो बार शतकीय साझेदारी की थी। इसके साथ यही जोड़ी चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाली जोड़ी है। अब जब रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज दौरे में आराम दिया गया है तो ऐसे में सवाल उठता है कि शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा। ऋषभ पंत या अजिंक्य रहाणे?

हालांकि भारतीय कप्तान कोहली ने फैंस की इस जिज्ञासा को खुद ही शांत कर दिया है। ओपर्नस के बारे में पूछे जाने पर कप्तान ने कहा ‘हमारे पास अजिंक्य रहाणे हैं जो चैंपियंस ट्रॉफी में हमारे बैकअप ओपनर थे। उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। रहाणे मध्यक्रम में भी खेले हैं, लेकिन हमने उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर काफी मजबूत पाया है जहां वह अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलते हैं, इसलिए सभी 5 मैचों में वह पारी का आगाज करेंगे।’

इससे साफ है कि पंत को मध्यक्रम में बैटिंग के लिए आना होगा। उन्होंने आईपीएल-10 में भी शानदार बल्लेबाजी की थी। हालांकि उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए नहां चुना गया मगर वेस्टइंडीज दौरे के लिए उनका आखिरकार चयन हो ही गया। ऋषभ इसके साथ ही वनडे करियर का पहला मैच खेलने जा रहे हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए एक ओर रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है वहीं दूसरी ओर चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया गया है।

(सभी मैच भारतीय समय के अनुसार)

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट, देवेंद्र बीशू, जर्मेन ब्लैकवुड, कार्लोस ब्रेथवेट, डेरेन ब्रावो, राजेंद्र चंद्रिका, रोस्टन चेज, मिगुएल कमिंस, शेन डाउरिच, शेनन गैब्रियल, लियोन जॉनसन और मार्लन सैमुअल्स।

BCCI का विराट कोहली को जवाब, कुंबले को निकलवाने के बाद नहीं किया परफॉर्म तो हो जाएगी टीम से छुट्टी, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    Mithilesh Kumar
    Jun 23, 2017 at 6:37 pm
    विराट को सबसे पहले निकल दो.....
    (0)(0)
    Reply
    1. S
      s m
      Jun 23, 2017 at 5:56 pm
      सर इस देश को ऐसे महामहीम कप्तान की जरुरत नहीं
      (0)(0)
      Reply
      सबरंग
      Indian Super League 2017 Points Table

      Indian Super League 2017 Schedule